Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: ऊना जेल में 46 कैदी पाए गए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Coronavirus: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) भले ही कोरोना वैक्सीन की डोल लगवाने वाला पहला राज्य बन गया हो लेकिन प्रदेश से कोरोना (Corona) अभी गया नहीं है।

Coronavirus: ऊना जेल में 46 कैदी पाए गए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
X

Coronavirus: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) भले ही कोरोना वैक्सीन की डोल लगवाने वाला पहला राज्य बन गया हो लेकिन प्रदेश से कोरोना (Corona) अभी गया नहीं है। प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे रहे हैं। प्रदेश से कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कोविड (covid-19) के अभी ताजा मामले ऊना जिले से सामने आए हैं। यहां ऊना के बनगढ़ से स्थित सब जेल में कोरोना के केस सामने आए हैं। यहां पर 46 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को ऊना के एसडीएम डॉक्टर निधि पटेल (SDM Dr. Nidhi Patel) ने जेल परिसर पहुंचकर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जब कैदियों की कोरोना टेस्ट किया गया तो 24 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऊना जेल में बंद कैदी पेशियों के लिए जिला से बाहर ले जाए गए थे, जिनके लौटने के बाद उनमें कोविड-19 के लक्षण पाए गए, जबकि जांच के दौरान सभी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऊना जिले के बनगढ़ स्थित यह सब जेल है। हालांकि, संक्रमित पाए गए अधिकतर रोगियों में कोई खास लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। कैदियों के लक्षण को देखते हुए उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं कोरोना संक्रमित पाएं जाने पर एसडीएम डॉ निधि पटेल ने बताया कि रविवार को जेल में बंद कई कैदियों के सैंपल जुटाए गए थे, जिनमें से 13 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जेल स्टाफ से कोई भी व्यक्ति अभी तक संक्रमण की चपेट में नहीं आया है। संक्रमित पाए गए रोगियों की समय-समय पर जांच की जा रही है। वर्तमान परिस्थितियों में सभी संक्रमित उनका ऑक्सीजन लेवल सही है और किसी में भी सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार जैसा कोई लक्षण नहीं है। सही होने से दौबारा से कैदियों को अपने वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Next Story