Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: हिमाचल में 18 प्लस को वैक्सीन के लिए अभी करना होगा इंतजार, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) में कोरोना की डोज (Corona Vaccine) लगने का सिलसिला जारी है। लेकिन अब राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभी इंतजार (Wait) करना होगा।

Covid-19: हिमाचल में 18 प्लस को वैक्सीन के लिए अभी करना होगा इंतजार, जानें क्या है इसके पीछे की वजह
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) में कोरोना की डोज (Corona Vaccine) लगने का सिलसिला जारी है। लेकिन अब राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभी इंतजार (Wait) करना होगा। केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई कम आने से अभी इस आयु वर्ग के लोगों को 14 जुलाई तक वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। प्रदेश सरकार (Himachal Government) ने पहले इस वर्ग को नौ जुलाई तक वैक्सीन न लगाने का फैसला लिया था। अब इसे बढ़ा दिया गया है।

आपको बता दें कि अभी 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को ही यह वैक्सीन लगती रहेगी। हिमाचल में 18 से 44 आयु वर्ग में 31 लाख लोग हैं। करीब 8 लाख लोगों को यह वैक्सीन लग चुकी है। अन्य अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। यह वैक्सीन की कमी की वजह से हुआ है राज्य सरकार के पास जैसे ही इसकी डोज आएंगी वैसे ही फिर से लगनी शुरू हो जाएगी। फिलहाल प्रदेश के अंदर कोरोना वैक्सीन की कमी हो गइ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के पास साढ़े तीन लाख के करीब वैक्सीन की डोज है। अगर 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन लगाई जाती है तो दो दिन में यह स्टाक खत्म हो जाएगा। चूंकि 18 से 44 साल लोगों का बड़ा वर्ग है। पहले भी जब एक सप्ताह में इस वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी तो टारगेट से ज्यादा लोग वैक्सीन लगाने पहुंचे थे। ऐसे में सरकार 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने के बाद इस वर्ग को वैक्सीन लगाएगी।

Next Story