Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Una: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन खत्म, मायूस होकर लौटे बुजुर्ग

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) खत्म होने से टीकाकरण के लिए पहुंचे बुजुर्गों को बैरंग लौटना पड़ा। बगैर टीकाकरण के वापस लौटे बुजुर्ग परेशान दिख रहे थे।

Una: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन खत्म, मायूस होकर लौटे बुजुर्ग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) खत्म होने से टीकाकरण के लिए पहुंचे बुजुर्गों को बैरंग लौटना पड़ा। बगैर टीकाकरण के वापस लौटे बुजुर्ग परेशान दिख रहे थे। क्योंकि पंजीकरण (Registration) करवाकर टीकाकरण के लिए पहुंचे वरिष्ठ नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उपमंडल अंब के चुरुडू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लगवाने के लिए लोग पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे। काफी देर तक टीका न लगने पर कारण पूछा तो पता चला कि वैक्सीन (Vaccine) पहुंची ही नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग करीब 12:00 बजे तक इंतजार करते रहे। वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों में 60 साल से अधिक के बुजुर्ग ही थे, जो किसी न किसी बीमारी से पीड़ित थे। हरोली की ग्राम पंचायत बढ़ेडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) में भी बुजुर्ग पुरुष व महिलाएं वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए पहुंचे थे, लेकिन इन्हें भी मायूस होकर लौटना पड़ा। बीएमओ अंब आरके गर्ग ने बताया कि वैक्सीन की खेप नहीं पहुंची थी, जिस कारण टीके नहीं लगे। अब वैक्सीन आने पर सूचित कर दिया जाएगा।

क्या बोले सीएमओ

आपको बात दें कि सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा (CMO Dr. Raman Kumar Sharma) ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन मंगवाई गई है। यह खेप धर्मशाला पहुंच गई है। वैक्सीन (Vaccine) को यहां से लाने के लिए गाड़ी रवाना कर दी गई है। गुरुवार को सभी स्वास्थ्य केंद्रों में लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं।

Next Story