Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: फेस्टिवल सीजन में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में आए इतने केस

Covid-19: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तब से स्कूल (School) खुले हैं तब से कोरोना के मामले में इजाफा दर्ज किया गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना (Corona) के 258 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 191 छात्र भी शामिल हैं।

Covid-19: फेस्टिवल सीजन में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में आए इतने केस
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Covid-19: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तब से स्कूल (School) खुले हैं तब से कोरोना के मामले में इजाफा दर्ज किया गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना (Corona) के 258 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 191 छात्र भी शामिल हैं। छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अब शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों में सख्ती बढ़ा दी है। इसमें 27 सितंबर से रेगुलर कक्षाएं शुरू होने के बाद अब तक 191 छात्र पॉजिटिव आए हैं। प्रदेश में शनिवार को भी स्कूलों में कोविड के 30 नए केस आए हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डा. अमरजीत शर्मा ने कोविड के बढ़ते मामलों पर अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें स्कूलों में एहतियात बरतने के आदेश जारी किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल स्कूलों को बंद न करने का फैसला किया गया है। 20 छात्र अभी तक रिकवर हो चुके हैं, जबकि 145 एक्टिव केस है। सबसे ज्यादा मामले 131 छात्र कांगड़ा जिले में कोरोना के सामने आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। वहीं पुलिस प्रशासन ने त्यौहारों के सीजन में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है। त्यौहारों के सीजन में पुलिस ने लोगों को बाजारों से दूरी बनाने को कहा है।

बता दें कि राज्य में शनिवार को कोरोना के 258 नए मामले सामने आए। वहीं, एक मरीज की मौत हुई है। इसमे जिलावार मामलों में बिलासपुर जिले में 25, चंबा जिले में 7, हमीरपुर जिले में 44, कांगड़ा जिले में 116, किन्नौर जिले में दो, कुल्लू जिले में 1, मंडी जिले में 24, शिमला जिले में 13, सोलन जिले में 2 व ऊना जिले में 24 मामले आए हैं।

Next Story