Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाथरूम में गिरने से कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस

हिमाचल प्रदेश (Himchal Pradesh) के कांगड़ा जिले में सरकार (Government) के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। यहां ज्वालामुखी से सटी अधवानी पंचायत के वार्ड नंबर चार में एक कोरोना संक्रमित (Corona infected) महिला की बाथरूम में गिरने से मौत हो गई।

बाथरूम में गिरने से कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himchal Pradesh) के कांगड़ा जिले में सरकार (Government) के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। यहां ज्वालामुखी से सटी अधवानी पंचायत के वार्ड नंबर चार में एक कोरोना संक्रमित (Corona infected) महिला की बाथरूम में गिरने से मौत हो गई। संक्रमित महिला घर में ही आइसोलेट (Isolate) थी। परिजनों ने इसकी सूचना प्रधान अनिता कुमारी को दी। मौके पर पहुंची प्रधान ने तुरंत 108 एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन तीन घंटे इंतजार के बावजूद एंबुलेंस नहीं आई। इसके बाद प्रधान ने ज्वालामुखी अस्पताल (Hospital) में फोन करके मामले से अवगत करवाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल से डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची और महिला को मृत घोषित किया। साथ ही गांववासियों को पीपीई किट मुहैया करवाई। उसके बाद प्रधान व अन्य ने प्रोटोकाल के तहत महिला का दाह संस्कार किया। प्रधान अनिता कुमारी ने बताया कि कोरोना काल में अपनों को खोना दुखदायी है, लेकिन व्यवस्था इतनी लचर होगी इसका अंदाजा नहीं था।

उन्होंने बताया कि तीन घंटों तक एंबुलेंस का इंतजार करते रहे और अस्पताल वाले टाल-मटोल करते रहे। फिर जाकर डॉक्टर टीम ने आकर महिला को मृत घोषित किया। कोरोना संक्रमित महिला के घर में कोई नहीं है। उनके पति व बेटे की मृत्यु हो चुकी है। एक बहू और छोटे बच्चे हैं। इसलिए घर के अन्य मौजूद सदस्यों का घर में ही स्वास्थ्य विभाग टेस्ट कराने की सुविधा प्रदान करे।

Next Story