Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पॉजिटिव महिला लेक्चरर ने रास्ते में तोड़ा दम, पति भी संक्रमित

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी है। प्रदेश के चंबा जिला ( Chamba District) के डलहौजी की रहने वाली एक महिला लेक्चरर ( Lecturer) की कोरोना संक्रमण के चलते मौत( Death) हुई है।

CoronaVirus : देश में 12 दिनों में ही संक्रमण की दर हुई दोगुनी, लगातार दूसरे दिन ढाई लाख से ज्यादा केस आए सामने
X
कोरोना वायरस

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी है। प्रदेश के चंबा जिला ( Chamba District) के डलहौजी की रहने वाली एक महिला लेक्चरर ( Lecturer) की कोरोना संक्रमण के चलते मौत( Death) हुई है। महिला का पति कोविड अस्पताल में उपचाराधीन है। बताया जा रहा है दोनों खांसी व सां लेने की दिक्कत के चलते डलहौजी अस्पताल ( Dalhousie Hospital) पहुंचे थे।

दोनों का वहां पर कोरोना टेस्ट हुआ तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद दोनों को चंबा अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में महिला लेक्चरर ने दम तोड़ दिया। एसएमओ डॉ. विपिन का कहना है कि महिला की संक्रमण के चलते मौत हुई है। उधर एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने बताया कि एहतियात के तौर पर डलहौजी बाजार दो दिन बंद रहेगा। जाहिर है कि पिछले दिनों दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज दिल्ली के छात्र डलहौजी घूमने आए थे, जिसके बाद वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

कोरोना टेस्ट करवाने को लेकर भड़के व्यापारी

कोरोना टेस्ट करवाने को लेकर गुरुवार सुबह ऊना शहर के व्यापारियों व प्रशासन में तनातनी हो गई। गुस्साए व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दुकानें बंद कर दीं। प्रशासन सभी दुकानदारों के कोरोना टेस्ट करवाने जा रहा था, लेकिन व्यापारी केवल लक्षण वाले दुकानदारों के ही टेस्ट करवाने की बात अड़े थे। इस बीच एसडीएम व व्यापारियों में तीखी नोकझोंक हो गई।

एसडीएम सदर ने मौके पर व्यापारियों से टेस्ट करवाने का आग्रह किया। व्यापारियों के केवल लक्षण होने पर ही टेस्ट करवाने के तर्क को एसडीएम ने खारिज कर दिया। मामला बढऩे पर व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। गुस्साए व्यापारियों ने ऊना शहर में दुकानें बंद कर दीं।

Next Story