Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांगड़ा की कोठी कोढ़ पंचायत में अब तक नहीं पहुंचा कोरोना, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra District) के मुल्थान से 12 किलोमीटर दूर 250 परिवारों की 1200 जनसंख्या वाली कोठी कोढ़ पंचायत में एक भी कोरोना का मरीज (Corona Patient) सामने नहीं आया है।

कांगड़ा की कोठी कोढ़ पंचायत में अब तक नहीं पहुंचा कोरोना, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra District) के मुल्थान से 12 किलोमीटर दूर 250 परिवारों की 1200 जनसंख्या वाली कोठी कोढ़ पंचायत में एक भी कोरोना का मरीज (Corona Patient) सामने नहीं आया है। पंचायत प्रधान रक्षादेवी, सचिव यशपाल, सदस्य जगदीश, कुसमा, रिनु नारदा व रूप सिंह ने बताया कि जब कोरोना की दूसरी लहर आई तो गांवों में लोगों के सहयोग से कमेटियां बनाई गईं। गांव के लोगों ने एक-दूसरे के गांव में जाने पर भी पाबंदी लगाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां खुद गांव (Village) के लोग नाके लगाते हैं। लोग पिछले साल से ही जागरूक हो गए हैं। गांव के लोगों का कहना है कि कोठीकोढ़ में राशन डिपो और पीएचसी भी साथ हैं। लोग सरकार (Government) की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कर रहे हैं। लोगों ने बताया कि पंचायत के लोग मुल्थान व बरोट बाजार भी नहीं जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से गांव को बचाने के लिए वे प्रशासन और पंचायत प्रतिनिधियों को पूर्ण सहयोग करते रहेंगे। जरूरत पड़ी तो खुद नाके लगाकर लोगों को दूसरे गांवों में जाने से रोकेंगे।

आपको बता दें क प्रदेश में लगभग 4 हजार कोरोना संक्रमण में मामले सामने आ रहे हैं। इस गांव की सतर्कता का ही परिणाम है कि इस गांव में अभी तक एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार, इस गांव में 1200 की जनसंख्या रहती है। फिर भी गांव वालों की सर्तकता के चलते अभी तक कोरोना यहां भटका तक नहीं हैं। ये गांव वालों की सर्तकता का ही नतीजा है।

Next Story