Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Coronavirus: हिमाचल में इन शर्तों के साथ मिलेगी 7 राज्यों के लोगों को एंट्री, पहली प्राथमिकता है ये

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में बढ़ते कोरोना (Corona) मामलों को देखते हुए हिमाचल सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की हैं। सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

हिमाचल में पर्यटकों के लिए जरूरी नहीं होगी कोविड रिपोर्ट, प्रदेश के मुखिया ने दिये ये आदेश
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में बढ़ते कोरोना (Corona) मामलों को देखते हुए हिमाचल सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की हैं। सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। उन राज्यों के नागरिकों को 16 अप्रैल के बाद से कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट (Negative report) लानी होगी। सीएम ने इन सात राज्यों के नागरिगों से ये रिपोर्ट मांगी हैं। इसमें ये राज्य शामिल हैं। सात राज्यों में पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश सरकार ने प्रदेश में पर्यटकों को आने की अनुमति प्रदान की है लेकिन इसके साथ वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए मानक संचालन प्रक्रियाओं का होटल मालिकों तथा पर्यटकों द्वारा कड़ाई से पालन करने को कहा है।

पिछले 24 घंटे के मामले

आपको बता दें कि आज प्रदेश में इस साल के अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि आज प्रदेश में 941 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले सोलन जिले (Solan District) से सामने आए हैं। सोलन जिले में सबसे ज्यादा 195 मामले सामने आए हैं। वहीं कांगड़ा जिले की बात करें तो वो भी सोलन जिले को टक्कर दे रहा है। कांगड़ा में 144, मंडी में 134, शिमला 97, हमीरपुर में 97, ऊना में 85, बिलासपुर में 82, सिरमौर में 59 और कुल्लू में 31 संक्रमित मामले सामने आए।

एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार के पार

वहीं प्रदेश में एक्टिव मरीजों के बात करें तो एक्टिव मामले पांच हजार पार हो गए हैं। अभी यह 5,077 हैं। प्रदेश में आज अब तक हिमाचल में 245 नए मामले आए हैं। वहीं, 393 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) ठीक हुए हैं। अब तक किसी कोरोना संक्रमित की जान नहीं गई है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 69,361 पहुंच गया है। अब तक 63,144 ठीक हो चुके हैं। कोरोना डेथ (Corona Death) का आंकड़ा 1,102 पहुंच गया है। प्रदेश सरकार ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

Next Story