Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश में 14 जून तक जारी रहेगा Corona Curfew, 9 से 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोविड (Covid) के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में अब सोमवार यानी आज से एक बार फिर बाजार सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगे।

हिमाचल प्रदेश में 14 जून तक जारी रहेगा Corona Curfew, 9 से 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोविड (Covid) के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में अब सोमवार यानी आज से एक बार फिर बाजार सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगे। व्यापारी संगठनों के दबाव के बीच सरकार ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और जिला प्रशासन के अधिकारियों की कोविड को नियंत्रित करने के लिए एक सप्ताह और सख्ती रखने की सिफारिश को मानते हुए कर्फ्यू (Curfew) को 14 जून तक बढ़ा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11 जून की होने वाली कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में कर्फ्यू जारी रखने और रियायतों को बढ़ाने पर चर्चा कर फैसला लिया जा सकता है। वहीं, सोमवार को भी सरकारी दफ्तरों (Government Offices) में 30 फीसदी स्टाफ के साथ ही कामकाज होगा। अधिकारियों ने पहले ही रोस्टर जारी कर दिए थे जिसके अनुसार पिछले हफ्ते कर्मचारी कार्यालय पहुंचे थे।

हालांकि कुछ अधिकारियों ने कामकाज में परेशानी का हवाला देते हुए जरूर उच्चाधिकारियों को कम से कम 50 फीसदी कर्मचारियों को बुलाने की बात कही है। अब देखना यह है कि 11 जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकार क्या फैसला लेती है। प्रदेश में कॉलेजों के विद्यार्थियों की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर यूजीसी के फैसले का इंतजार है।

यूजीसी (UGC) से दिशा निर्देश आने के बाद परीक्षाएं (Exams) करवाने या विद्यार्थियों को प्रमोट करने को लेकर प्रदेश सरकार निर्णय (State Government Decision) लेगी। बीते वर्ष कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया था। यूजीसी की ओर से अभी परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। कई राज्यों ने कॉलेजों (College) में परीक्षाएं करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। हिमाचल विश्वविद्यालय ने भी बीते दिनों परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी होने का दावा किया है। ऐसे में यूजीसी से निर्देश आते ही प्रदेश सरकार भी इस संदर्भ में आगामी कार्रवाई शुरू कर करेगी।

Next Story