Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: प्रदेश के इस जिले में फिर से बढ़ने लगे कोविड के मामले, एक्टिव मामलों की संख्या पहुंची इतनी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। वहीं कुछ दिन पहले तक कोविड पॉजिटिव ( Covid Positive) मामलों की संख्या रोजाना पांच से नीचे पहुंच गई थी।

Covid-19: प्रदेश के इस जिले में फिर से बढ़ने लगे कोविड के मामले, एक्टिव मामलों की संख्या पहुंची 30
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। वहीं कुछ दिन पहले तक कोविड पॉजिटिव ( Covid Positive) मामलों की संख्या रोजाना पांच से नीचे पहुंच गई थी। वहीं अब पिछले दो दिनों से जिले में कोरोना के पांच से अधिक मामले सामने आ रहे है। ऊना जिले में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 30 पहुंच चुकी है। एकाएक कोविड के मामले बढ़ने के पीछे स्वास्थ्य विभाग आमजन द्वारा नियमों की पालना न करने को सबसे बढ़ा कारण मान रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएमओ ऊना डॉ रमन शर्मा ने अगस्त माह में ही तीसरी लहर के आने की आशंका जताई है। सीएमओ ऊना ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने का भी आहवान किया है ताकि तीसरी लहर से लोगों को बचाया जा सके। आपको बात दें कि ऊना में दो दिन पूर्व तक जहां कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 20 से नीचे पहुंच चुकी थी और कोविड अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं था वहीं अब ऊना जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 30 तक पहुंच गई है। वहीं ऊना जले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है।

आपको बता दें कि ऊना जिल में पिछले दो दिनों से प्रतिदिन पांच से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे है। ऊना जिले में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को स्वास्थ्य विभाग तीसरी लहर की आहट की संभावना जता रहा है। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा की माने तो अगस्त माह में ही कोविड की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। लोगों द्वारा कोविड नियमों की पालना न करना ही कोरोना के बढ़ते मामलों का सबसे बड़ा कारण है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है।

Next Story