Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal: उपचुनाव के लिए मंडी समेत तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी लगभग तय, अर्की में फंसा पेंच

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने उपचुनावों के लिए तीन सीटों पर हाईकमान को एक-एक नाम भेजा है। जिनमें मंडी लोकसभा सीट और जुब्बल-कोटखाई, फतेहपुर की विधानसभा सीटें शामिल हैं। केवल अर्की विधानसभा सीट से दो नाम भेजे गए हैं।

Himachal: उपचुनाव के लिए मंडी समेत तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी लगभग तय, अर्की में फंसा पेंच
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंडी (Mandi) लोकसभा सीट और जुब्बल-कोटखाई, फतेहपुर दोनों विधानसभा सीटों से उपचुनाव (by-election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने करीब-करीब प्रत्याशियों के नाम (names of candidates) तय कर दिए हैं। अर्की विधानसभा सीट पर अभी पेच फंसा दिखाई दे रहा है। उपचुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से कांग्रेस ने इस बार आवेदन नहीं मांगे थे। इस वजह से कई नेता दुखी हैं। प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शिमला स्थित पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर के नेतृत्व में हुई थी। जिसमें मंडी लोकसभा सीट से दिवंगत पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह, जुब्बल कोटखाई विस सीट से पूर्व विधायक रोहित ठाकुर व फतेहपुर विस सीट से पूर्व मंत्री दिवंगत सुजान सिंह के बेटे भवानी सिंह का नाम तय करके हाईकमान को दिल्ली भेजा गया है।

दूसरी ओर अर्की विधानसभा क्षेत्र में अभी पेच फंसा है। यहां से हिमाचल कांग्रेस ने संजय अवस्थी व राजेंद्र ठाकुर के नाम भेजे हैं। दोनों में से किसी एक को टिकट मिलेगा। मीटिंग के पार्टी सह प्रभारी संजय दत्त, हिमाचल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री हाईकमान से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हुए हैं। यदि अर्की विस क्षेत्र से राजपूत व ब्राह्मण के आधार पर टिकट दिया जाता है तो संजय अवस्थी बाजी मार लेंगे। यदि ये नहीं हुआ तो हाईकमान राजेंद्र ठाकुर के नाम पर विचार विमर्श कर सकती है।

आपको बता दें पिछले दिनों प्रतिभा सिंह केंद्रीय नेताओं विशेष तौर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर पूर्व में ही कह चुकी थी कि उपचुनाव लड़ने के विषय में कांग्रेस हाईकमान जो निर्णय लेगा, वो निर्णय मंजूर होगा।

और पढ़ें
Next Story