Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Online Fraud: व्यक्ति को ऑनलाइन सीमेंट मंगवाना पड़ा महंगा, कंपनी ने युवक से ठगे 2 लाख 58 हजार रुपये

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक ऑनलाइन ठगी (online fraud) का मामला सामने आया है। बता दें कि एक व्यक्ति को ऑनलाइन सीमेंट (Cement) मगवाना महंगा पड़ गया है।

युवती ठगी
X
ठगी (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक ऑनलाइन ठगी (online fraud) का मामला सामने आया है। बता दें कि एक व्यक्ति को ऑनलाइन सीमेंट (Cement) मगवाना महंगा पड़ गया है। जानकारी के अनुसार, दो लाख 58 हजार रुपए ऑनलाइन बैंक खाते में जमा करवाने के बाद भी संबंधित कंपनी द्वारा व्यक्ति को सीमेंट ब्लॉक नहीं भेजे गए। शनिवार तक सीमेंट ब्लॉक की डिलीवरी संबंधित कंपनी द्वारा तय की गई थी, लेकिन डिलीवरी नहीं की गई है। ऐसे में अब व्यक्ति ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संबंधित कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया है। जानकारी के अनुसार टिक्कर ब्राह्मणा गांव के व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि उसे मकान बनाने के लिए सीमेंट ब्लॉक्स की आवश्यकता थी। ऑनलाइन सर्च के दौरान उसने मुंबई की एक कंपनी से संपर्क साधा तथा उसे अपनी जरूरत बताई। इसके बाद तय सामान की कीमत दो लाख 58 हजार बताई गई।

बता दें कि कंपनी की तरफ से उसे सारी पेमेंट पहले करने को कहा गया। उसने बताए गए बैंक अकाउंट में तय राशि डाल दी। शिकायतकर्ता के मुताबिक माल की डिलीवरी शनिवार तक तय हुई थी, लेकिन समय पर यह डिलीवरी नहीं हो पाई है। जब इसे कंपनी से संपर्क साधा, तो कंपनी की तरफ से इसे कोई संतोषजनक रिस्पांस नहीं मिला। इसके बाद इसे धोखाधड़ी का आभास हुआ।

धोखाधड़ी का पता चलते ही पीडि़त व्यक्ति द्वारा पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया गया है। वहीं, डीएसपी बड़सर शेर सिंह के अनुसार पुलिस को ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत मिली है। मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Next Story