Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ई-परिवहन व्यवस्था शुरू करने वाला पहला राज्य बना हिमाचल : सीएम जयराम ठाकुर

प्रदेशवासियों को हिमाचल परिवहन विभाग (Himachal Transport Department) से जुड़ी लगभग सभी सुविधाएं अब ऑनलाइन उपलब्ध हो सकेंगी। आज सीएम जयराम ठाकुर ने ‘ई-परिवहन व्यवस्था’ का शुभारंभ किया है। आप इस सेवा के शुरू होने से आमजन को घर बैठे एक क्लिक पर निगम की सुविधाओं का लाभ प्राप्त होगा।

ई-परिवहन व्यवस्था शुरू करने वाला पहला राज्य बना हिमाचल : सीएम जयराम ठाकुर
X

ई-परिवहन व्यवस्था का शुभारंभ करते सीएम जयराम ठाकुर।

प्रदेशवासियों को हिमाचल परिवहन विभाग (Himachal Transport Department) से जुड़ी लगभग सभी सुविधाएं अब ऑनलाइन (Online) उपलब्ध हो सकेंगी। आज सीएम जयराम ठाकुर ने 'ई-परिवहन व्यवस्था' का शुभारंभ किया है। आप इस सेवा के शुरू होने से आमजन को घर बैठे एक क्लिक पर निगम की सुविधाओं का लाभ प्राप्त होगा। प्रदेश के सभी जिलों में ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License), वाहन पंजीकरण, पॉसिंग, परमिट और आरसी आदि के लिए आरटीओ (RTO) और एसडीएम ऑफिस (SDM Office) के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिमला और कांगड़ा जिला के बाद अब बाकी जिलों में भी ई-परिवहन व्यवस्था शुरू हो गई है। इसके लिए आरटीओ कार्यालय मुख्यालय को ऑनलाइन जोड़ दिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज "ई परिवहन व्यवस्था (E-Transport System) का शुभारंभ किया। अभी तक जुलाई माह से ये सेवाएं दो जिलों कांगड़ा (Kangra) और शिमला (Shimla) में पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर शुरू की गई थीं। अब अन्य 10 जिलों में भी इन सेवाओं को आज से शुरू कर दिया गया है।

एक क्लिक पर होगा काम

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल ई-विधान करने वाला पहला राज्य बना। अब ई-परिवहन व्यवस्था शुरू करके लोगों को बेहतर सुविधाएं देने जा रहा है। इस सेवा के शुरू होने से वाहन पंजीकरण, गाड़ी की पासिंग, परमिट, आरसी (RC) और लाइसेंस आदि के कामों के लिए आरटीओ या एसडीएम कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इससे एक तो काम में पारदर्शिता आएगी दूसरा लोगों के समय और पैसे की भी बचत होगी। ट्रांसपोर्टरों समेत आम व्यक्ति जो संबंधित विभाग की सेवाएं प्राप्त करना चाहता है, वह लोकमित्र केंद्रों से भी लाभ उठा सकता है।

Next Story