Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम जयराम ठाकुर बोले- कोविड वैक्सीनेशन टारगेट पूरा करने में हिमाचल सबसे आगे

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसे देखते हुए मुख़्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) खुद फील्ड में उतरकर हर जिले का दौरा कर प्रशासनिक अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोविड की स्थिति का जायजा ले रहे है।

सीएम जयराम ठाकुर बोले- कोविड वैक्सीनेशन टारगेट पूरा करने में हिमाचल सबसे आगे
X

 हमीरपुर में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा बैठक करते सीएम जयराम ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसे देखते हुए मुख़्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) खुद फील्ड में उतरकर हर जिले का दौरा कर प्रशासनिक अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोविड की स्थिति का जायजा ले रहे है। इसी के मद्देनजर सीएम जयराम ठाकुर बिलासपुर भी पहुंचे है जहां उन्होंने उपायुक्त कार्यालय (Deputy Commissioner Office) स्थित बचत भवन में विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक शुरू कर दी है। वहीं इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर के साथ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिंदर गर्ग व बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता विधायक जेआर कटवाल सहित जिला परिषद व नगर परिषद पदाधिकारी व बीजेपी पदाधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं बैठक के दौरान उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्वाल ने कोविड 19 को लेकर वर्तमान स्थिति की जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दी है।

मीडिया कर्मियों को भी लगेंगे टीके

हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने कहा कि प्रदेश के सभी मीडिया कर्मियों (Media Person's) को भी कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाई जाएगी। इसके आगे सीएम ने कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर की तरह मीडिया कर्मियों का योगदान सराहनीय रहा है। हेल्थ वर्कर आउटसोर्स पर रखे जाएंगे, जिसमें स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन और सफाई कर्मी शामिल हैं।

हिमाचल में वैक्सीनेशन वेस्ट की दर शून्य फीसदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोविड वैक्सीनेशन ( Covid Vaccination) में बेहतर कार्य करते हुए अपने निर्धारित से भी आगे निकल कर काम कर रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन टारगेट पूरा करने में हिमाचल सबसे आगे है। प्रदेश में वैक्सीनेशन वेस्ट की दर शून्य फीसदी है जो गर्व की बात है। यह बात हमीरपुर जिला में कोविड समीक्षा के लिए पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही। जयराम ठाकुर ने प्रदेश वासियों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा करवाए। ताकि कोरोना को हराया जा सके।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से की मुलाकात

वहीं उन्होंने प्रदेश में सभी आक्सीजन प्लांट (Oxygen plant) का कार्य तुरंत पूरा करने के निर्देश दिए हैं। हमीरपुर प्रवास के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो. प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। सीएम ने कहा कि प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात को और तरह से देखने की आवश्यकता नहीं है, यह शिष्टाचार भेंट थी। कहा, जब भी हमीरपुर आता हूं तो पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) कार्यक्रम में होते थे, लेकिन इस बार नहीं आए तो मिलने घर चला गया। वहीं उन्होंने कहा कि आशा करता हूँ हमें आपका मार्गदर्शन सदैव ऐसे ही मिलता रहे।

Next Story