Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम जयराम ठाकुर बोले- वैक्सीन लेने के बाद भी कोविड नियमों का करें पालन

हिमाचल प्रदेश में आज सुबह से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन पर आज हमने हिमाचल के लिए आईजीएमसी, शिमला से कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।

सीएम जयराम ठाकुर बोले- वैक्सीन लेने के बाद भी कोविड नियमों का करें पालन
X

सीएम जयराम ठाकुर डॉक्‍टर्स के साथ। 

हिमाचल प्रदेश में आज सुबह से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन पर आज हमने हिमाचल के लिए आईजीएमसी, शिमला से कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इस महत्वपूर्ण अभियान की सफलता के लिए पूरे प्रदेश में उचित प्रबंध किए गए हैं।

सीएम ने कहा कि प्रदेशवासियों से आग्रह है कि सरकार एवं प्रशासन का सहयोग करें। वहीं कोविड-19 वैक्सीन लेने के बाद भी कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता है। आप सभी से आग्रह है कि कोविड-19 के दृष्टिगत सावधानियां बरतें एवं सरकार का सहयोग करें।

इसके बाद सीएम मंडी जिले के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि यहां पर भी हमने कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। मंडी जिला प्रशासन एवं संबंधित विभाग द्वारा टीकाकरण को लेकर प्रभावी कार्य किए गए हैं। आप सभी से आग्रह है कि इस महत्वपूर्ण अभियान की सफलता के लिए सहयोग करें। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बधाइयां भी दीं।

वहीं, सोलन में वैक्सीन लगवाने वाले कर्मियों में घबराहट हैं। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग कर्मियों को उचित परामर्श नहीं दिया। इसके चलते आनन-फानन में कर्मचारी वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार किए गए है। बिलासपुर के घुमारवीं में पंकज कुमार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को कोरोना का पहला टीका लगाया गया।

वहीं, सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में फार्मासिस्ट राकेश कुमार को पहला कोरोना टीका लगाया गया। दाड़ी बडोल धर्मशाला से एमबीबीएस की छात्रा आईना ठाकुर को कोरोना टीका लगने से अभियान की शुरुआत हुई। कुल्लू अस्पताल में रेडियोग्राफर विक्रम ठाकुर को पहला टीका लगाया गया। कुल्लू में पहले दिन 100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

वहीं, हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में सबसे पहले डॉक्टर अभिलाष सूद को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। दूसरा मंजीत को लगाया गया। वहीं, आईजीएमसी में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के बाद मंडी पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पहला टीका लगने के बाद 28 दिन बाद दूसरा डोज दिया जाएगा। इसके बाद भी 14 दिन इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को टीका लगने के बाद भी सावधानियां बरतनी होंगी। कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामलो में काफी कमी दर्ज की गई है जोकि राहत की बात है। उन्होंने कोरोना वैक्सीन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों को बधाई दी।

Next Story