Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में 26 के बाद भी जारी रह सकता है कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाया गया है। पहले कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह 6 बजे तक लगाया गया था। फिर इसे बढ़ाकर 26 मई सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

हिमाचल में 26 के बाद भी जारी रह सकता है कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाया गया है। पहले कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह 6 बजे तक लगाया गया था। फिर इसे बढ़ाकर 26 मई सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है। वहीं, 26 मई के बाद भी कोरोना कर्फ्यू जारी रह सकता है। इस बात के संकेत सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल में भले ही मामले कम आने लगे हैं, लेकिन मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। इसलिए जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते प्रदेश में सख्ती जारी रहेगी। सीएम ने बताया कि हिमाचल की मांग पर ऑक्सीजन (Oxygen) कोटे को 15 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 30 मीट्रिक टन किया गया है।

इसको 40 मीट्रिक टन करने की मांग उठाई गई है, जिसको केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। इसी तरह हिमाचल ने केंद्र से अतिरिक्त वेंटिलेटर (Ventilator) की मांग भी उठाई है। ब्लैक फंगस के मामले पर सीएम ने चिंता जाहिर की और कहा कि सरकार हर स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं व सरकार निपटने के लिए तैयार हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव (Corona Positive) केस तो कम हुए हैं लेकिन कोविड से मरने वालों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में बुधवार को कोरोना (Corona) ने 69 लोगों की जान ले ली। कांगड़ा जिले में 16, शिमला आठ, सोलन सात, हमीरपुर सात, ऊना छह, मंडी छह, सिरमौर चार, कुल्लू तीन, बिलासपुर (Bilaspur), चंबा और लाहौल-स्पीति में एक-एक संक्रमित ने दम तोड़ा। सिरमौर में तीन साल के मासूम (Kid) की भी कोरोना से मौत हुई है। प्रदेश में 3396 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बिलासपुर जिले में 34 बच्चों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव (Positive) आई है।

Next Story