Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में मिल सकती है ढील, सीएम जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में कुछ ढील मिल सकती है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कुछ इस तरह के संकेत डीसी (DC), एसपी, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, सभी चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए हैं।

Covid-19: हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में मिल सकती है ढील, सीएम जयराम ठाकुर ने दिए संकेत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में कुछ ढील मिल सकती है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कुछ इस तरह के संकेत डीसी (DC), एसपी, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, सभी चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए हैं। सीएम जयरम ठाकुर ने कहा कि प्रतिबंधों को बहुत लंबे समय तक जारी रखना संभव नहीं है, इसलिए यदि मामले इसी गति से कम होते हैं तो प्रदेश सरकार आने वाले समय में कोरोना कर्फ्यू में कुछ ढील देने पर विचार कर सकती है।

आपको बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर ने आज वर्चुअल माध्यम से डीसी, पुलिस अधीक्ष (SP), मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO), सभी चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि चिकित्सा जगत के लोगों को कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए पहले से ही संभावित आवश्यकताओं और आपूर्ति संबंधित कार्य योजना बनानी चाहिए।

वहीं सीएम ने कहा कि दुनियाभर में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर (Third Wave) आती है तो यह बच्चों के लिए चिंताजनक साबित हो सकती है, इसलिए सभी स्वास्थ्य संस्थानों में बाल रोग वार्ड (Pediatric Ward) और सेवाओं को सुदृढ़ करने पर अधिक बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाल रोग से संबंधित स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूत बनाने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण की संभावनाएं तलाशी जानी चाहिए।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी हितधारकों के सक्रिय सहयोग से कोरोना (Corona) महामारी की पहली लहर पर सफलतापूर्वक विजय प्राप्त की है और अब उम्मीद है कि प्रदेश धीरे-धीरे दूसरी लहर से बाहर आ रहा है। उन्होंने कहा कि हमें अभी भी और अधिक सतर्क रहना होगा क्योंकि महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों में धीरे-धीरे कमी के साथ प्रदेश के लोग लापरवाह हो सकते हैं इसलिए लोगों को और अधिक सतर्क रहने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।

Next Story