Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल के बढ़ते दामों पर बोले सीएम, वैट कम करने पर सरकार कर रही हैं विचार

हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की किमतें 100 रुपये के पार चली गई हैं। प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले में भी पेट्रोल की किमतें 100 रुपये से अधिक हैं तो वहीं राजधानी शिमला में भी प्रेट्रोल के दाम 100.25 रुपये दर्ज किए गए हैं।

पेट्रोल के बढ़ते दामों पर बोले सीएम, वैट कम करने पर सरकार कर रही हैं विचार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार चली गई हैं। प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये से अधिक हैं तो वहीं राजधानी शिमला में भी पेट्रोल के दाम 100.25 रुपये दर्ज किए गए हैं। अब सरकार ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर कुछ लगाम लगाने की सोची है।

तेल की बढ़ती कीमतों पर सीएम जयराम ठाकुर (CM jairam Thakur) ने इस संबंध में अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मसले पर विचार कर रही है। शिमला में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि वैट कम करने को लेकर सुझाव आए हैं। इस पर राज्य सरकार विचार कर रही है। जल्द ही इस पर फैसला लिया जा सकता है।

प्रदेश के मुखिया जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। पेट्रोल डीजल के दाम कम करने के लिए सरकार विचार कर रही है। वहीं बता दें कि हिमाचल में कांगड़ा, मंडी और शिमला में उपचुनाव होने हैं। जिसको लेकर इस सप्ताह सरगर्मियां बढ़ गई है। ऐसे में सरकार चुनावी फायदा उठाने के लिए के लिए पेट्रोल और डीजल से वेट कम कर सकती है।

आपको बता दें कि शिमला में पावर पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 100.25 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई। जबकि सामान्य पेट्रोल 96.65 रुपये है। डीजल के दाम 88.33 पैसे प्रति लीटर है। वहीं बिलासपुर, चंबा और काजा में भी पेट्रोल 100 रुपये बिक रहा है। वहीं, दुनिया के सबसे ऊंचे पेट्रोल पंप काजा में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Next Story