Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद एक्शन मोड में आए सीएम जयराम, ऐसे अधिकारियों पर करेंगे सख्त कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि विभिन्न विकास परियोजनाओं से जुड़े लक्ष्यक को हासिल करने में विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुमर ने अधिकारियों को विभिन्न विभागों में बेहतर समन्वय बनाने के लिए भी निर्देश दिए।

उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद एक्शन मोड में आए सीएम जयराम, ऐसे अधिकारियों पर करेंगी सख्त कार्रवाई
X

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव (Himachal Pradesh by-election) के दौरान बीजेपी (BJP) के चारों सीटों पर हार के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) आज एक्शन मोड में दिखाई दिए। सीएम ठाकुर ने कहा कि सरकार विकास परियोजनाओं के क्रियान्वयन में ढिलाई सहन नहीं करेगी व लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। ये बात सीएम जयराम ठाकुर ने आज राजधानी शिमला (Shimla) में राज्य सरकार के प्रशासनिक सचिवों के साथ हुई मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कही। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कई विकास परियोजनाओं से जुड़े लक्ष्य को हासिल करने में खास ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएमजीएसवाई, नाबार्ड से संबंधित लोक निर्माण विभाग की परियोजनाओं का कार्य समयबद्ध पूर्ण होना चाहिए। सीएम जयराम ठाकुर ने अफसरों को तमाम विभागों में बेहतर समन्वय बनाने को भी कहा, जोकि परियोजनाओं की प्रगति में कोई दिक्कत न आए।

सीएम जयराम ठाकुर ने अफसरों को राज्य में तमाम सडक़ों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करने को भी कहा। साथ ही कहा कि उकने ऐलान के प्रभावी क्रियान्वयन पर खास बल दिया जाए। सीएम जयराम ने कई विभागों से जुड़ी परियोजनाओं में देरी पर चिंता और लोगों को प्रोजेक्टों का लाभ समय पर नहीं मिलने पर चिंता जाहिर की। सीएम जयराम ने प्रशासनिक सचिवों से तमाम विभागों के लंबित मुद्दों की पहचान करने को भी कहा। जिससे जल्द समाधान हो सके। सीएम जयराम ने कहा कि कई श्रेणियों जैसे जेओए, जेबीटी, आईटी, पीटीआई, एनटीटी आदि के भर्ती से जुड़े को हल कर ने पर खास ध्यान दिया जाएगा। करुणामूलक भर्तियों पर खास फोकस रहेगा। इससे ना सिर्फ मृतक के परिजनों को फायदा मिलेगा, बल्कि जरूरतमंदों को काम भी मिलेगा। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को अन्य जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

Next Story