Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

6 जून को दिल्ली जाएंगे सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय हाइकमान ने दिया ग्रीन सिग्नल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (Cm jairam thakur) अपने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड लेकर दिल्ली जाएंगे। बता दें कि पिछले सप्ताह स्थगित हुए उनके दौरे को केंद्रीय हाइकमान से ग्रीन सिग्नल (Green Signal) मिल गया है।

6 जून को दिल्ली जाएंगे सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय हाइकमान ने दिया ग्रीन सिग्नल
X

सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (Cm jairam thakur) अपने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड लेकर दिल्ली जाएंगे। बता दें कि पिछले सप्ताह स्थगित हुए उनके दौरे को केंद्रीय हाइकमान से ग्रीन सिग्नल (Green Signal) मिल गया है। इसके चलते केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के लिए मुख्यमंत्री 6 जून को दिल्ली जा रहे हैं।

आपको बता दें कि 7 जून को हाइकमान से चर्चा के बाद वह 8 को शिमला लौट सकते हैं। मुख्यमंत्री दिल्ली में कोविड प्रबंधों की रिपोर्ट पेश करेंगे। राज्य में प्रस्तावित फतेहपुर विधानसभा और मंडी संसदीय उपचुनाव पर भी हाइकमान से मंथन होगा। डेढ़ साल बाद प्रस्तावित विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए भी चर्चा संभव है। खास है कि इसके लिए सीएम अपने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड भी केंद्रीय हाइकमान के समक्ष पेश करेंगे।

खासकर कुछ मंत्रियों की परफार्मेंस पर केंद्रीय हाइकमान की भी नजर बनी हुई है। इसी कारण कई बार कोविड काल के दौरान भी मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की अटकलें लगती रही हैं। पश्चिम बंगाल में मिले सियासी झटके के बाद केंद्रीय हाइकमान अब उत्तर प्रदेश सहित सभी छोटे-बड़े राज्यों को पहले से ज्यादा गंभीरता से ले रहा है। खासकर प्रत्याशियों के चयन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने अभी से पटकथा लिखनी शुरू कर दी है। इन्हीं सियासी हलचलों के बीच सीएम का यह दिल्ली प्रवास काफी महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है।

हालांकि मुख्यमंत्री 27 मई को दिल्ली जा रहे थे। तब कोरोना की स्थिति तथा केंद्रीय नेताओं की व्यस्तताओं के चलते सीएम का दिल्ली प्रवास स्थगित हो गया था। अब केंद्रीय हाइकमान से मिले ग्रीन सिग्नल के आधार पर सीएम रविवार को दिल्ली का रुख करेंगे। हिमाचल में केंद्रीय हाइकमान की अब अगली प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विधानसभा के आम चुनाव होंगे। इसकी जमीन पुख्ता करने के लिए भाजपा हर हाल में फतेहपुर विधानसभा के उपचुनाव और मंडी संसदीय सीट को जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी।

इस उपचुनाव को जीतने का पूरा दारोमदार मुख्यमंत्री पर छोड़ा जाएगा। प्रत्याशी के चयन से लेकर चुनावी रणनीति तक सीएम को फ्री हैंड मिलने की संभावना है। दिल्ली में मुख्यमंत्री की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से लंबी चर्चा के लिए समय निर्धारित करने की सूचना है। इसके अलावा सीएम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित दूसरे केंद्रीय नेताओं से मिलने का भी संभावित कार्यक्रम है।

Next Story