Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिले सीएम जयराम ठाकुर, मंडी हवाई अड्डे पर हुई बातचीत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने नई दिल्ली में में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Minister Hardeep Singh Puri) से मुलाकात की।

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिले सीएम जयराम ठाकुर, मंडी हवाई अड्डे पर हुई बातचीत
X

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिले सीएम जयराम ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने नई दिल्ली में में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Minister Hardeep Singh Puri) से मुलाकात की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री के साथ राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों, विशेष रूप से मंडी (Mandi) जिले में प्रस्तावित हवाई अड्डे और राज्य के अन्य हवाई अड्डों पर बातचीत भी करी है ।

सीएम जयराम ने बताया कि मंडी हवाई अड्डे का एलआईडीएआर सर्वेक्षण 7 जून, 2021 से शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को प्रस्तावित मंडी हवाई अड्डे के निर्माण के लिए किए जा रहे अनुकरण अभ्यास में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य भूमि अधिग्रहण की लागत वहन करेगा, जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे कि मंत्रालय हवाई अड्डे की निर्माण लागत वहन करे।

वहीं मुख्यमंत्री ने नागरिक उड्डयन मंत्री से हवाई सम्पर्क सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए उड़ान योजना के तहत चंबा हेलीपोर्ट को शामिल करने का आग्रह किया, क्योंकि यह एक आकांक्षी जिला भी है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने शिमला हेलीपोर्ट के प्रभावी प्रबंधन के लिए संचालन नियमावली तैयार करने और बीसीएएस के माध्यम से 120 पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पवन हंस लिमिटेड (पीएचएल) जल्द ही मनाली में सासे हेलीपैड का दौरा करेगा, ताकि इसे शीघ्र ही कार्यशील किया जा सके।

Next Story