Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में लग सकता है लॉकडाउन, आज कैबिनेट की बैठक में होगा फैसला

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) जैसे हालात हैं। प्रदेश में आज कैबिनेट की बैठक में यह फैसला (Decision) लिया जाएगा। सरकार आज कैबिनेट की सर्वदलीय बैठक में यह फैसला लेगी।

हिमाचल में लग सकता है लॉकडाउन, आज कैबिनेट की बैठक में होगा फैसला
X

फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) जैसे हालात हैं। प्रदेश में आज कैबिनेट की बैठक में यह फैसला (Decision) लिया जाएगा। सरकार आज कैबिनेट की सर्वदलीय बैठक में यह फैसला लेगी। यह बैठक पहले मंगलवार को होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) कांगड़ा से खराब मौसम के चलते शिमला नहीं पहुंच पाए। इसलिए मुख्यमंत्री की गैरहाजिरी में सर्वदलीय बैठक हुई।

अब आज मुख्यमंत्री की मौजूदगी में पहले सर्वदलीय बैठक होगी। मंगलवार को राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ शिमला में सर्वदलीय बैठक में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, माकपा विधायक और अन्य विधायक शामिल हुए। शहरी विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रदेश भर में कोरोना से हो रही मौतों, उपचार की व्यवस्था, टीकाकरण आदि के आंकड़े बैठक में रखे। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी कहा कि इस संकट के समय में विपक्ष सरकार का साथ देगा। सीएम बैठक में क्या बातें रखते हैं, उसके बाद ही विपक्ष अपना पक्ष स्पष्ट करेगा।

माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे इंतजामों और बढ़ते मामलों को लेकर बेसिक डाटा उपलब्ध करवाया गया है। इस पर मंथन करने के बाद बुधवार को सर्वदलीय बैठक में बात रखी जाएगी। उधर, 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में बिना वार्षिक परीक्षा प्रमोट करने का कैबिनेट बैठक में फैसला होगा। इन छात्रों को प्री बोर्ड सहित फर्स्ट और सेकेंड टर्म की परीक्षाओं के अंकों के आधार पर प्रमोट किया जाना है। कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने को लेकर चर्चा होगी।

Next Story