Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने पर कैबिनेट की बैठक में आज हो सकता है फैसला

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में 17 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगया हुआ है। आज कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting) में इसे और भी आगे बढ़ाया जा सकता है। इस बारे में आज प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में निर्णय होगा।

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने पर कैबिनेट की बैठक में आज हो सकता है फैसला
X

फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में 17 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगया हुआ है। आज कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting) में इसे और भी आगे बढ़ाया जा सकता है। इस बारे में आज प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में निर्णय होगा। सुत्रों की मानें तो प्रदेश में 25 या 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) बढ़ाया जा सकता है। वर्तमान में यह कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह छह बजे तक है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैबिनेट बैठक में बंदिशों पर नए निर्णय लेने पर भी जयराम सरकार (Jairam Government) विचार करेगी। हर घर पाठशाला कार्यक्रम भाग-दो को भी मंजूरी मिल सकती है। राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm jairam thakur) की अध्यक्षता में शनिवार सुबह 10:30 बजे कैबिनेट बैठक होगी। इसमें कोविड के बढ़ते मामलों और मौतों को कम करने के लिए रणनीति बनेगी।

यहां तक की आपदा प्रबंधन विभाग भी इस मौके पर एक अन्य प्रस्तुति देगा। प्रदेश के सरकारी स्कूलों की ऑनलाइन पढ़ाई में जून से किए जाने वाले बदलाव को मंजूरी मिल सकती है। हर घर पाठशाला कार्यक्रम का पार्ट-टू शुरू करने की शिक्षा विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके तहत स्कूलों में एक सप्ताह में चार दिन नए शैक्षणिक सत्र की पढ़ाई होगी।

पांचवें दिन संशय दूर किए जाएंगे। छठे और सातवें दिन बीते चार दिनों में करवाई पढ़ाई के आधार पर व्हाट्सएप क्विज होंगे। हर विद्यार्थी के घर तक अब दो सप्ताह का शिक्षा से जुड़ा प्रिंट मैटेरियल भी पहुंचाया जाएगा। कोरोना के चलते शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई में सामने आई कुछ कमियों को दूर करने के लिए नया बदलाव होगा।

Next Story