Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में इस हफ्ते से शुरू हो सकती है नाइट बस सर्विस

हिमाचल प्रदेश में नाइट बस सेवा इस सप्ताह से शुरू हो जाएगी। रात्रि बस सेवा शुरू करने के लिए निगम ने पाचं रूटों का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा गया है। सरकार की ओर से रात्रि बस सेवा को हरी झंडी मिलते ही राज्य में नाइट बस सेवा आरंभ हो जाएगी। शुरुआती तौर पर तीन रात्रि बसें चलाने का निर्णय लिया गया है।

हिमाचल में इस हफ्ते से शुरू हो सकती है नाइट बस सर्विस
X
फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश में नाइट बस सेवा इस सप्ताह से शुरू हो जाएगी। रात्रि बस सेवा शुरू करने के लिए निगम ने पाचं रूटों का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा गया है। सरकार की ओर से रात्रि बस सेवा को हरी झंडी मिलते ही राज्य में नाइट बस सेवा आरंभ हो जाएगी। शुरुआती तौर पर तीन रात्रि बसें चलाने का निर्णय लिया गया है। निगम ने इसका प्रस्ताव तैयार कर अनुमति के लिए राज्य सरकार को भेजा था।

प्रस्ताव के तहत शिमला से मनाली, शिमला से चंबा और शिमला से धर्मशाला के लिए रात्रि बस सेवा आरंभ करने का प्रस्ताव था, लेकिन राज्य सरकार की ओर से इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। अब निगम प्रबंधन द्वारा फिर से नाइट बसों के संचालन के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। अगर राज्य सरकार की ओर से इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल जाती है, तो प्रदेश में सितंबर माह के पहले सप्ताह से यात्रियों को नाइट बस सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी। अब देखना होगा कि सरकार नाइट बस सर्विस के लिए क्या फैसला लेती है। विभाग ने पांच रूटों का प्रोपोज़ल भेज दिया है।

मौजूदा समय में एचआरटीसी द्वारा प्रदेश में 1500 से अधिक रूटों पर जनता को परिवहन सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है। शुरुआत में निगम ने पांच बसों के संचालन का प्रस्ताव तैयार किया है। अगर इन रूटों पर रात्रि बस सेवा में आक्यूपेसी ठीक रहती है, तो निगम अन्य रूटों पर भी बसों का संचालन आरंभ कर सकता है।

Next Story