Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांगड़ा जिले में बाढ़ से बहे पुल व कई मकान, लाखों का नुकसान

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra District) में उत्तराखंड जैसी तबाही का मंजर देखने को मिला है। धर्मशाला के भागसूनाग में बादल फटने से साथ लगती खड्डे गज, मांझी, मनूणी आदि उफान पर आ गईं और जो भी दिखा उसे बहाकर ले गईं।

कांगड़ा जिले में बाढ़ से बहे पुल व कई मकान, लाखों का नुकसान
X

कांगड़ा जिले में बाढ़ से बहे पुल व कई मकान ।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra District) में उत्तराखंड जैसी तबाही का मंजर देखने को मिला है। धर्मशाला के भागसूनाग में बादल फटने से साथ लगती खड्डे गज, मांझी, मनूणी आदि उफान पर आ गईं और जो भी दिखा उसे बहाकर ले गईं। बेतहाशा बारिश में कई गाडिय़ां बह गईं, जबकि खड्डों के किनारे बने कई मकान पल भर में जमींदोज होकर बाढ़ में बह गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मशाला विधानसभा के अंतर्गत चैतडू् में तो बाढ़ ने व्यापक तबाही मचाई और कई दुकानें व रिहायशी मकान बह गए। बाढ़ के बाद आलम यह था कि पता ही नहीं चल रहा था कि यहां पहले भी कोई बसते थे। चैतड़ू ट्रक यूनियन के सामने बसे कई रिहायशी घर और दुकानें अब वहां नहीं हैं और उस स्थान से अब खड्ड बह रही है।

यहां शाशि धीमान का रिहायशी मकान पूरी तरह से बाढ़ में बह गया है, जबकि साथ लगते कई घर और दुकानें जमींदोज हो गई हैं, जबकि मुख्य चौक गगल में के साथ लगते क्षेत्रों में भी व्यापक नुकसान हुआ है। यहां किसानों की जमीनें पानी में बह गई हैं, जबकि राजोल के साथ लगते क्षेत्र में कई घरों में पानी घुस गया है और एक पुल भी बह गया है।

Next Story