Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: भूस्खलन से भरमौर-पठानकोट एनएच बंद, हाईवे पर फंसे कई वाहन

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में इन दिनों बारिश की वजह से हालात काफी खराब हैं। जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहे हैं नदी-नाले भी उफान पर हैं। बारिश लगातार जारी है जिसकी वजह से काफी नुकसान भी हो रहा है।

HP: भूस्खलन से भरमौर-पठानकोट एनएच बंद, हाईवे पर फंसे कई लोग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में इन दिनों बारिश की वजह से हालात काफी खराब हैं। जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहे हैं नदी-नाले भी उफान पर हैं। बारिश लगातार जारी है जिसकी वजह से काफी नुकसान भी हो रहा है। जिला चंबा में गैहरा के पास भूस्खलन (Landslide) हुआ है जिसकी वजह से भरमौर-पठानकोट नेशनल हाईवे (Bharmour-Pathankot NH) बाधित हो गया है। हाईवे बंद होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं। वहीं, चंबा-तीसा मार्ग मूसलाधार बारिश की वजह से नकरोड बाजार के पास बंद हो गया है और तीसा और चंबा दोनों तरफ वाहनों की लगी लंबी कतारें लगी हैं।

सूचना मिलने के बाद विभागीय मशीनरी मौके के लिए रवाना हुई। रास्ते को साफ करने का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। बारिश की वजह से पिछले कुछ दिनों में प्रदेश भर में काफी नुकसान हुआ है। सोमवार को जिला कांगड़ा (District Kangra) में विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर की टटवाली पंचायत के गांव नगोह में दो मकान जमींदोज हो गए तो छह को नुकसान पुहंचा।

आंगनबाड़ी व सौ साल पुराने कुएं में भी पानी व मलबा जा घुसा। इसी तरह से कोपरलाहड़ में मलबा गिरने से कांगड़ा जोगेंद्रनगर रेलवे लाइन बाधित हो गई। नूरपुर में मिलख पंचायत में पेड़ गिरने से मकान को नुकसान पहुंचा है, वहीं मांझी खड्ड का पानी गगल में घरों में जा घुसा, जिससे लोगों को परेशानी हुई है।

Next Story