Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

भारी बारिश के चलते बद्दी-पिंजौर नेशनल हाईवे पर दो घंटे बंद रही वाहनों की आवाजाही

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बद्दी-पिंजौर में झमाझम बारिश (Heavy Rain) के चलते रास्तों पर जलभराव (Water logging) हो गया।

भारी बारिश के चलते बद्दी-पिंजौर नेशनल हाईवे पर दो घंटे बंद रही वाहनों की आवाजाही
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बद्दी-पिंजौर में झमाझम बारिश (Heavy Rain) के चलते रास्तों पर जलभराव (Water logging) हो गया। जलभराव के चलते बद्दी-पिंजौर नेशनल हाईवे (Baddi-Pinjore National Highway) पर गोरखनाथ के समीप वाहनों की आवाजाही दो घंटे तक बंद रही। मार्ग के बंद होने से सभी वाहन वाया बरोटीवाला भेजे गए। एक साथ दोनों ओर से सैकड़ों वाहन आने से इस मार्ग पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। इस मार्ग पर पानी भरने और ट्रक के बीच में धंसने से वाहन चालक जाम में फंसते रहे। सुबह साढ़े आठ बजे से लगा यह जाम दस बजे के बाद खुला। इसके अलावा जिला चंबा में खड़ामुख के पास पहाड़ी से हुए भूस्खलन से साढ़े पांच घंटे होली-खड़ामुख मार्ग बंद रहा।

वहीं कालका-शिमला एनएच पर सोमवार तड़के सुबह सनवारा के समीप भूस्खलन होने से रेलवे ओवर ब्रिज के समीप से यातायात को दूसरी लेन में डायवर्ट करना पड़ा। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को मौसम साफ रहा। बिलासपुर में 16 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। राजधानी में कई दिनों बाद दिन भर मौसम साफ बना रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। 12 और 13 अगस्त को भारी बारिश का मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चंबा में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

और पढ़ें
Next Story