Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़भाग सिंह होली मेले पर कोरोना का साया, प्रशासन ने लगाई रोक

हिमाचल प्रदेश के बड़भाग सिंह होली मेला (Badbhag Singh Holi Fair) पर कोरोना का साया मड़रा रहा है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने यह फैसला लिया है।

बड़भाग सिंह होली मेला पर कोरोना का साया, प्रशासन ने लगाई रोक
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश के बड़भाग सिंह होली मेला (Badbhag Singh Holi Fair) पर कोरोना का साया मड़रा रहा है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने मेला (Fair) क्षेत्र में भीड़, अस्थायी दुकानों और लंगर लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीसी राघव शर्मा (DC Raghav Sharma) ने बताया कि मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए किराए पर लगने वाले अस्थाई टेंट भी नहीं लगेंगे। इस संबंध में निजी भूमि मालिकों से बात की जाएगी। अगर निजी भूमि पर अस्थायी टेंट लगते हैं, तो इसके लिए भूमि मालिक जिम्मेवार होगा और कार्रवाई की जाएगी। गुरुद्वारों और अन्य धार्मिक संस्थानों में पूजा-पाठ (Recital) पर रोक रहेगी। पड़ोसी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त नाके लगाए जाएंगे और सख्ती की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालवाहक वाहनों में आने वाले श्रद्धालुओं के चालान काटे जाएंगे और उन्हें हिमाचल प्रदेश की सीमा से ही वापस भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा के जिला प्रशासन से भी इस संबंध में पत्राचार किया गया है तथा जल्द ही उनके साथ बैठक कर उनसे बातचीत की जाएगी, ताकि श्रद्धालु मैड़ी मेला के लिए अपनी यात्रा शुरू न करें और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। राघव शर्मा ने कहा कि ऊना में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में पंजाब और अन्य राज्यों से मैड़ी में आने वाले श्रद्धालु सहयोग करें।

उपायुक्त राघव शर्मा (DC Raghav Sharma) ने बताया कि मैड़ी मेला रद्द होने के बाद उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधकों के साथ भी बैठक की है। उनसे अनुरोध किया है कि वह श्रद्धालुओं से मेले में न आने की अपील करें। इससे पहले इसी संबंध में जिलाधीश राघव शर्मा की अध्यक्षता में अधिकारियों की एक बैठक भी हुई। बैठक में एसपी अर्जित सेन ठाकुर, एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एसडीएम अंब मनेश यादव, एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल, एसडीएम गगरेट विनय मोदी, एसडीएम हरोली गौरव चौधरी तथा सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा शामिल हुए।

Next Story