Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

औचक निरीक्षण के दौरान शराब के नशे में झूमता मिला ASI

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले (Bilaspur District) के एसपी दिवाकर शर्मा (SP Diwakar Sharma) अपने कार्य से हमेशा चर्चा में रहते हैं। बीती रात एसपी ने थाना सदर थाने का रात 11.30 बजे औचक निरीक्षण (surprise check) किया।

औचक निरीक्षण के दौरान शराब के नशे में झूमता मिला ASI
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले (Bilaspur District) के एसपी दिवाकर शर्मा (SP Diwakar Sharma) अपने कार्य से हमेशा चर्चा में रहते हैं। बीती रात एसपी ने थाना सदर थाने का रात 11.30 बजे औचक निरीक्षण (surprise check) किया। निरीक्षण के दौरान थाने में दो पुलिस नशे की हालत में मिले। फिर क्या था एसपी दिवाकर शर्मा ने दोनों को लाइन हाजिर किया गया है।

दरअसल, एसपी बीती रात 11.30 बजे थाना सदर बिलासपुर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। बता दें कि एसपी अपनी निजी कार में अकेले थाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नाइट ड्यूटी में तैनात ASI और HHC को अल्कोहल सेंसर से चेक किया जिस पर दोनों वर्दी में शराब का सेवन करते हुए पाए गए। ASI मदन लाल संधू में शराब की मात्रा 19mg और HHC हंसराज में 41mg शराब पाई गई। यही नहीं इसके बाद एसपी ने खुद अपना Alco-sensor टेस्ट भी पुलिसकिर्मयों से करवाया जो कि शून्य पाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों पुलिस कर्मियों को तत्काल लाइन हाजिर करने के आदेश दिए गए हैं। दोनों को बतौर सज़ा पुलिस लाइन मैदान में सात दिन का पिट्ठू ड्रिल दिया गया है और सज़ा के तौर पर तीन दिन का वेतन भी काट लिया गया है। ASI मदन लाल के 6400 रुपए और HHC हंसराज के 5700 रुपए काटे जाएंगे। एसपी रात 12 बजे तक थाने में हाज़िर रहे।

बता दें कि SHO सदर को थाने में इस अनुशासनहीनता के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। इसके बाद एसपी ने अकेले रोड़ा सेक्टर, दियारा सेक्टर, चेतना चौक और सिनेमा कॉलोनी में रात्रि गश्त की और कुछ होम गार्ड जवानों से बातचीत भी की। इससे पहले भी एसपी दिवाकर शर्मा कुछ समय पहले सिविल कपड़ों में अपनी निजी कार में सवार होकर घुमारवीं (Ghumarwin) पहुंच गए थे। उन्होंने अकेले की घुमारवीं बस स्टैंड, गांधी चौक, नगर परिषद और शहर के अन्य भागों में रात्रि सुरक्षा व्यवस्था का पैदल मुआयना किया था।

Next Story