Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेना की खुली भर्ती में अब नहीं ले जानी होगी कोविड रिपोर्ट, जानें क्यों हुआ ऐसा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले के कृषि विवि पालमपुर (Palampur) में चल रही सेना की खुली भर्ती (Army Rally Bharti) में जाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर आयी है। आपको बता दें कि सेना की खुली भर्ती के लिए जाने वाले युवाओं को अब कोविड की निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) लाना जरूरी नहीं होगा।

सेना की खुली भर्ती में अब नहीं ले जानी होगी कोविड रिपोर्ट, जानें क्यों हुआ ऐसा
X

सेना की खुली भर्ती 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले के कृषि विवि पालमपुर (Palampur) में चल रही सेना की खुली भर्ती (Army Rally Bharti) में जाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर आयी है। आपको बता दें कि सेना की खुली भर्ती के लिए जाने वाले युवाओं को अब कोविड की निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) लाना जरूरी नहीं होगा। अब आप किसी भी सरकारी चिकित्सक से कोरोना के लक्षण नहीं होने का 72 घंटे पहले का प्रमाण पत्र भी ला सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुबाबिक, सेना भर्ती के दौरान युवाओं को आ रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। अब कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के साथ किसी सरकारी चिकित्सक की ओर से 72 घंटे पहले जारी प्रमाण पत्र भी मान्य होगा। आपको बता दें कि इसके लिए कई युवाओं ने एसडीएम पालमपुर धर्मेश रमोत्रा से इस मामले की शिकायत की थी। इस पर एसडीएम ने सेना के अधिकारियों से छूट देने संबंधी बात करने का आश्वासन दिया था।

एक मार्च से शुरू होगी लाहौल-स्पीति के युवाओं की भर्ती

वहीं अब पालमपुर में इस समय जिला कांगड़ा और चंबा के युवाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद एक मार्च से कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति के युवाओं की भर्ती शुरू होगी। भर्ती निदेशक कार्यालय पालमपुर कर्नल संदीप सरोही ने कहा कि युवा अब कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के अलावा किसी सरकारी चिकित्सक का बिना कोई कोरोना लक्षण होने का प्रमाण पत्र भी दे सकते है। आपको बता दें कि यह प्रमाण पत्र 72 घंटे का होना चाहिए।

पालमपुर में हुए 336 कोरोना टेस्ट

सिविल अस्पताल में शनिवार को भर्ती होने वाले युवाओं समेत अन्य गंभीर रूप से बीमार मरीजों के 336 कोरोना टेस्ट हुए। कई लोगों को वापस जाना पड़ा। सूत्रों की मानें तो चिकित्सकों की चार शिफ्ट बदलनी पड़ीं। रोजाना पालमपुर में 70 से 80 कोरोना टेस्ट होते हैं। लेकिन अब सेना भर्ती को देखते हुए इसकी संख्या बढ़ा दी गई है।

Next Story