Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल के युवाओं से भारतीय सेना ने की अपील, भर्ती के दौरान न करें ये काम

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) में पिछले दिनों भारतीय सेना (Indian Army) की खुली भर्ती हुई थी। वहीं कई जिलों में अभी और खुली भर्ती (India Army Rally Bharti) होनी है। युवाओं को नौकरी लगवाने का लालच देकर दलाल (Broker) भी इस खेल में उतर चुकें हैं।

भारतीय सेना ने युवाओं से की अपील, भर्ती के लिए दलालों को ना दें पैसे
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) में पिछले दिनों भारतीय सेना (Indian Army) की खुली भर्ती हुई थी। वहीं कई जिलों में अभी और खुली भर्ती (India Army Rally Bharti) होनी है। युवाओं को नौकरी लगवाने का लालच देकर दलाल (Broker) भी इस खेल में उतर चुकें हैं लेकिन भारतीय सेना ने प्रदेश के युवाओं से दलालों को पैसे ना देने की अपील की है। यही नहीं भारतीय सेना ने कहा है कि अगर कोई उनसे भर्ती करवाने के पैसे मांगे, तो वे इसकी सूचना तुरंत नजदीक पुलिस थाना या फिर भर्ती निर्देशक कार्यालय में देना सुनिश्चित करें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सके।

आपको बता दें कि ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रदेश के छह जिलों के युवाओं की मार्च में खुली भर्ती आयोजित होने जा रही है। 17 से 28 मार्च तक हमीरपुर, ऊना व बिलासपुर जिले (Bilaspur District) के युवाओं की खुली भर्ती (Rally Bharti) होगी, तो वहीं 29 मार्च से चार अप्रैल तक शिमला, सोलन, किन्नौर और सिरमौर जिला के युवाओं की खुली भर्ती होने जा रही है। युवा सोल्जर सिपाही और सोल्जर क्लर्क/एसकेटी में अपना दम दिखाएंगे।

अगर कोई दलालों के संपर्क में पाया गया तो होगी कार्रवाई: सेना

आर्मी के अफसरों ने बताया कि सेना भर्ती के लिए स्टाफ की नियुक्ति अलग-अलग जगह से होती है और पूरी प्रक्रिया कम्प्यूटरीकृत होती है। ऐसे में कोई भी पैसे देकर भर्ती नहीं हो सकता। अगर कोई युवा भी दलालों के संपर्क में संलिप्त पाया गया, तो उसकी रजिस्ट्रेशन रद्द होगी और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Next Story