Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद संक्रमित पाई गई महिला स्वास्थ्यकर्मी, जांच के लिए भेजा सैंपल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी एक महिला स्वास्थ्यकर्मी (Female health worker) की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में यह पहला मामला नहीं है जब को स्वास्थ्य क्रर्मी या कोई व्यक्ति जो वैक्सीन (Covid vaccine) लगवाने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया हो।

विराट कोहली और इशांत शर्मा ने लगवाया पहला कोरोना टीका
X
कोरोना टीका (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी एक महिला स्वास्थ्यकर्मी (Female health worker) की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में यह पहला मामला नहीं है जब को स्वास्थ्य क्रर्मी या कोई व्यक्ति जो वैक्सीन (Covid vaccine) लगवाने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया हो। ऐसे कई मामले प्रदेश में पहले भी आ चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला कर्मचारी के कोरोना संक्रमित (Corona Positive) आने पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने नए स्ट्रेन की जांच के लिए सैंपल (Sample) भी भेज दिया है। अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि यह पुराना स्ट्रेन है या नया।

उल्लेखनीय है कि उक्त स्वास्थ्य कर्मी को दो बार वैक्सीन लग चुकी है। हाल ही में जब उसकी तबीयत खराब हुई तो इसका रेपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test) किया गया। उसमें भी महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव ही पाई गई। सीएमओ डॉ. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिले में ऐसा पहला मामला सामने आया है। उक्त कर्मी फील्ड स्टाफ की है।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 409 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि बुधवार को संक्रमितों का आंकड़ा 254 था। इस आंकड़े में आज 155 मामलों की बढ़ोतरी देखी गई है। आपको बात दें की कोरोना के मामले प्रदेश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले में दर्ज किए गए हैं। कांगड़ा जिले में 95, ऊना 67, शिमला 46, सोलन 58, मंडी 39, बिलासपुर 36, सिरमौर 18, कुल्लू 21, हमीरपुर 14 और चंबा में 19 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Next Story