Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली विभाग की कार्रवाई: बकाया बिल का भुगतान नहीं करने पर 130 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बिजली बोर्ड उपमंडल सुंदरनगर के उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल (Electricity Bill) जमा ना करवाना महंगा पड़ा है। बोर्ड ने 400 उपभोक्ताओं (Consumers) को नोटिस जारी किए थे, जिनमें से 130 उपभोक्ताओं ने बिल जाम नहीं करवाए हैं और 130 उपभोक्ता के मीटर के कनेक्शन काट दिए गए हैं।

बिजली विभाग की कार्रवाई: बकाया बिल का भुगतान नहीं करने पर 130 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे
X
बिजली बिल (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बिजली बोर्ड उपमंडल सुंदरनगर के उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल (Electricity Bill) जमा ना करवाना महंगा पड़ा है। बोर्ड ने 400 उपभोक्ताओं (Consumers) को नोटिस जारी किए थे, जिनमें से 130 उपभोक्ताओं ने बिल जाम नहीं करवाए हैं और 130 उपभोक्ता के मीटर के कनेक्शन काट दिए गए हैं। इस बात कि पुष्टि सहायक अभियंता उपमंडल सुंदरनगर (Sunder Nager) इंजीनियर अनिल कुमार ठाकुर ने की।

बिजली कनेक्शन काट दिए जाने पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के घरों में अंधेरा छा गया है। बिजली ना होने से पानी की समस्या भी हो गई है। लेकिन बिजली विभाग (Electricity Department) ने सख्त रूख अपना रखा है। बिजली विभाग का कहना है कि जब तक उपभोक्ता बिजली का बिल जमा नहीं करते तब तक कनेक्शन को नहीं जोड़ा जाएगा। अब ऐसे समय में लोगों के पास ये नई समस्या खड़ी हो गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले सोलन जिले (Solan District) में भी बिजली विभाग ने ऐसी ही कार्रवाई की थी। यहां पर बिजली विभाग ने दो दिनों में बकाया बिल नहीं चुकने के निर्देश दिए थे। इसके बाद तीन मार्च को तहसील कार्यालय का कनेक्शन काट दिया जाएगा। क्योंकि बिजली विभाग का तहसीलदार कार्यालय (Tehsildar Office) ने पिछले पांच वर्षों से बिल जमा किया था। इसका 31 लाख 87 हजार 503 रुपये का बिल बकाया है। सोलन के सभी पांच कार्यालयों की कुल बकाया रकम 53 लाख 6 हजार 735 रुपये है। वहीं सोलन जिले में बिजली उपभोक्ताओं के पास लगभग 100 करोड़ रुपये का बिल लंबित है।

Next Story