Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal: आने वाले सप्ताह से रेगुलर चल सकती हैं 9वीं से 12वीं की कक्षाएं, छात्र कर लें तैयारी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों की क्लास (Class) अब रोजाना चलनी शुरू हो जाएंगी। अभी सप्ताह में तीन-तीन दिन ही स्कूलों में दो-दो कक्षाओं के विद्यार्थी (Student) बुलाए जा रहे हैं।

Himachal: आने वाले सप्ताह से रेगुलर चल सकती हैं 9वीं से 12वीं की कक्षाएं, छात्र कर लें तैयारी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों की क्लास (Class) अब रोजाना चलनी शुरू हो जाएंगी। अभी सप्ताह में तीन-तीन दिन ही स्कूलों में दो-दो कक्षाओं के विद्यार्थी (Student) बुलाए जा रहे हैं। शिक्षा विभाग (Education Depatement) ने 11 अक्तूबर से नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को रोजाना स्कूल बुलाने का प्रस्ताव तैयार किया है। इसे सरकार की मंजूरी लेने के लिए भेजा जाएगा।

उधर, पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने पर दशहरे के बाद फैसला होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी स्कूलों में आठ अक्तूबर तक पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षाएं होनी हैं। 9 और 10 अक्तूबर को सरकारी अवकाश है। इसके बाद 15 अक्तूबर को दशहरा है। ऐसे में बहुत कम संभावना है कि सरकार पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को दशहरे से पहले स्कूलों में बुलाए।

वहीं प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में पंचायतीराज चुनाव के चलते स्थगित हुई परीक्षाओं का आयोजन 11 अक्तूबर से होगा। अब इन क्षेत्रों में परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी हो गया है।जल्द ही छोटे बच्चों का स्कूल से बुलावा आ सकता है।

Next Story