Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई कम, अब तक 84 हजार हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना का टीका

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। प्रदेश में लाहौल स्पीति और हमीरपुर (Hamirpur District) जिला कोरोना कोरोना मुक्त हो चुका है। यहां पर अब एक भी कोरोना का एक्टिव मरीज (Active patient) नहीं है।

हिमाचल में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई कम, अब तक 84 हजार हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना का टीका
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। प्रदेश में लाहौल स्पीति और हमीरपुर (Hamirpur District) जिला कोरोना कोरोना मुक्त हो चुका है। यहां पर अब एक भी कोरोना का एक्टिव मरीज (Active patient) नहीं है। आपको बता दें कि प्रदेश में बुधवार को 34 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में अब रिकवरी रेट 98 प्रतिशत है। मृत्यू दर की बात करें तो प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या मात्र 1 प्रतिशत रह गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुबातिक, प्रदेश में अब तक 84 हजार से ज्यादा हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लग चुका है। वहीं प्रदेश में टीकाकरण का अभियान तेजी से चल रहा है। राज्य में अब तक कुल 58 हजार 296 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिनमें 56 हजार 948 ठीक हुए हैं जबकि 981 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। कुल एक्टिव केस की संख्या 354 है।

वहीं 3 जिलों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा ईकाई में रह गया है। लाहौल-स्पीति जिला कोरोना मुक्त हो गया है। हमीरपुर में मात्र एक केस है। कोरोना के लगातार गिरते ग्राफ के बावजूद कोविड डेडिकेटिड अस्पतालों को बंद करने पर फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है। बता दें कि स्कूल और कॉलेजों को खुले हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, ऐसे में स्थिती बेहतर हुई तो इस संबंध में सरकार जल्द फैसला ले सकती है।

प्रदेश के हर जिले के एक्टिव केसों की संख्या

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में 22, चंबा में 5, हमीरपुर में 1, कांगड़ा में 89, किन्नौर में 7, कुल्लू में 14, लाहौल-स्पीति जिले में 0, मंडी में 53, शिमला में 40, सिरमौर में 26,सोलन में 24 और ऊना जिले में 73 एक्टिव केस रह गए हैं। प्रदेश में दिन प्रतिदिन कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है।

Next Story