Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायत का फैसला: खुले में शराब पीने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

हिमालच प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur district) में अब खुले में शराब (Alcohol) पीना महंगा पड़ेगा। डबरेहड़ा ग्राम पंचायत (Dabrehra Gram Panchayat) ने यह फैसला लिया है। पंचायत का कहना हैं कि अगर कोई व्यक्ति खुले में शरबा पीता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई (Strict Action) की जाएगी।

पंचायत का फैसला: खुले में शराब पीने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमालच प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur district) में अब खुले में शराब (Alcohol) पीना महंगा पड़ेगा। डबरेहड़ा ग्राम पंचायत (Dabrehra Gram Panchayat) ने यह फैसला लिया है। पंचायत का कहना हैं कि अगर कोई व्यक्ति खुले में शरबा पीता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई (Strict Action) की जाएगी। वहीं 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा। इसके अलावा कोई शराब पीकर हुड़दंग करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पंचायत ने कॉजेज छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है।

फेरी वाले को भी लानी होगी कोरोना रिपोर्ट

पंचायत में फेरी लगाकर सामान बेचने वालों को कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) साथ लानी होगी। फेरी वालों की पंचायत एक पर्ची भी काटेगी। जिसमें फेरी वाले को कुछ भुगतान करना होगा। इससे पंचायत को आय होगी। ग्राम पंचायत डबरेहड़ा पहली बार ही बनी है। ग्राम पंचायत (Gram Panchayat) लंबलू से विभाजित होकर इस पंचायत का गठन हुआ है।

कुछ दिन पहले लड़कों ने कॉलेज से लौट रही छात्रा का किया था पीछा

हाल ही में इसी पंचायत के रास्ते में कॉलेज से लौट रही छात्रा का पीछा कर कुछ वाहन सवार लोगों ने हवा में गोली दागी थी। यह क्षेत्र सुनसान है और यहां लोग शराब पीने के लिए बैठे रहते हैं। इसी को देखते हुए पंचायत प्रतिनिधियों ने यह फैसला (Decision) लिया है। पंचायत प्रधान सुरेश शास्त्री ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति पंचायत क्षेत्र में खुले में शराब पीते हुए पाया गया तो पहली बार उसे 500 रुपये जुर्माना और दूसरी बार पुलिस कार्रवाई होगी।

मजदूर को 400 रुपये दिहाड़ी

फेरी वालों को कोविड-19 टेस्ट करवाने पर ही निगेटिव रिपोर्ट (Negative Report) के साथ ही पंचायत में प्रवेश मिलेगा। शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई (Action) की जाएगी। पंचायत ने दिहाड़ी लगाने वालों को राहत दी है। पंचायत ने मजदूर को दिहाड़ी भी 400 रुपये देने का निर्णय लिया है। जिससे मजदूर खुश हैं।

Next Story