Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऊना में 32 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश के ऊना जिले (Una District) के हरोली उपमंडल के बढ़ोड़ा में स्थित नर्सिंग कालेज (Nursing College) की 32 छात्राएं कोरोना संक्रमित (32 Students Corona Positive) पाई गई हैं।

ऊना में 32 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश के ऊना जिले (Una District) के हरोली उपमंडल के बढ़ोड़ा में स्थित नर्सिंग कालेज (Nursing College) की 32 छात्राएं कोरोना संक्रमित (32 Students Corona Positive) पाई गई हैं। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य खंड हरोली की टीम ने कॉलेज कैंपस (College Campus) में पहुंच कर पूरे स्टाफ और सभी छात्राओं के टेस्ट किए थे जिनमें से आज 32 छात्राएं संक्रमित पाई गई हैं। एक साथ 32 छात्राओं के कोरोना संक्रमित आने से हड़कंप मच गया है। अब इस कॉलेज की कुल 38 छात्राएं पॉजीटिव पाई गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कॉलेज कैंपस को कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया चली हुई है और इतनी अधिक संख्या में छात्राओं के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की धुकधुकी भी बढ़ गई है। सीएमओ (CMO) डॉ. रमन कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि संक्रमित आई छात्राओं को कॉलेज के होस्टल में ही आइसोलेट (Isolate) किया गया है और उनके इलाज को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सभी छात्राओं का इलाज किया जा रहा है।

आज 44 नए मामले आए सामने

प्रदेश में आज कोरोना के 44 नए मामले सामने आए हैं। ऊना में सबसे अधिक 32, शिमला (Shimla) में पांच, सोलन में तीन, कांगड़ा (Kangra) में दो, चंबा व सिरमौर (Sirmaur) में एक-एक मामला आया है। वहीं, आज 55 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। ऊना में 18, कांगड़ा में 15, शिमला व सिरमौर में 6-6, सोलन में पांच, मंडी में चार व कुल्लू में एक ठीक हुआ है। मंडी में एक कोरोना पॉजिटिव की जान गई है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 59,762 पहुंच गया है। अभी 713 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 58,037 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। अब तक 998 की जान गई है।

पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की गई जान

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 4 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 75 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। सिरमौर (Simour) जिले के पांवटा साहिब क्षेत्र के 62 वर्षीय एक बुजुर्ग की आईजीएमसी शिमला में मौत हो गई है। मंडी (Mandi) के सुंदरनगर की 70 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। संक्रमित महिला को आईजीएमसी रेफर किया गया था। ऊना (Una) के हरोली उपमंडल की 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की भी मौत हो गई है। महिला नौ मार्च को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और उसे टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां उसने उपचार के दौरान रविवार रात को दम तोड़ दिया।

Next Story