Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाहौल स्पीति से रेस्क्यू किए गए 178 पर्यटक, CM जयराम ठाकुर ने लिया जायजा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लाहौल स्पीति जिले (Lahaul Spiti District) में फंसे पर्यटकों (Tourists) में से अब तक 178 को निकाल लिया गया है।

लाहौल स्पीति से रेस्क्यू किए गए 178 पर्यटक, CM जयराम ठाकुर ने लिया जायजा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लाहौल स्पीति जिले (Lahaul Spiti District) में फंसे पर्यटकों (Tourists) में से अब तक 178 को निकाल लिया गया है। बता दें कि अभी भी कुछ सैलानियों के फंसे होने की खबर है। निकाले गए पर्यटकों में कुछ स्थानीय लोग भी शामिल थे। जो तोजिंग नाला में आई बाढ़ के चलते यहीं फंसे थे। वहीं कल सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने भी लाहुल-स्पीति में नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया और प्रभावित लोगों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।

इस दौरान उन्होंने बीआरओ को भी निर्देश दिए। उधर, बीआरओ के अधिकारियों ने उन्हें अवगत करवाया कि पुल निर्माण के लिए मशीनरी तैनात की दी गई है और पानी का बहाव कम होते ही पुल निर्माण का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा, ताकि वहां फंसे अन्य लोगों को निकाला जा सके। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर उदयपुर क्षेत्र की पट्टन घाटी से सुरक्षित बचाए गए लोगों से मिले और उनका कुशलक्षेम जाना। बता दें कि तोजिंग नाला में बहे दस लोगों में से सात के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि बाकी तीन लोगों को ढूंढने के प्रयास जारी हैं।

रेस्क्यू किए गए पर्यटकों में हिमाचल प्रदेश के अलावा पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, यूपी और गुजरात के लोग शामिल हैं। जाहलमा, फूडा ओर रपडिंग महिला मंडलों ने निकाले गए और रेस्क्यू अभियान में जुटे लोगों को भोजन खिलाया। दूसरी ओर उदयपुर उपमंडल में शांशा पुल के क्षतिग्रस्त होने से वैकल्पिक व्यवस्था कर रिकॉर्ड समय में लोक निर्माण विभाग के मेकेनिकल विंग ने पर्वतारोहण संस्थान के सहयोग से झूला पुल की मदद से लोगों को निकाला गया।

Next Story