Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांगड़ा के इंदौरा कालेज में 16 छात्र निकले कोरोना संक्रमित, दिन प्रतिदिन बढ़ रही है मरीजों की संख्या

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कल कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि कांगड़ा जिले (Kanga District) में एक ही कालेज (Collage) के 16 छात्र कोरोना संक्रमित निकले है। जिससे कालेज प्रशासन सतर्क हो गया है।

कांगड़ा के इंदौरा कालेज में 16 छात्र निकले कोरोना संक्रमित, दिन प्रतिदिन बढ़ रही है मरीजों की संख्या
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कल कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि कांगड़ा जिले (Kanga District) में एक ही कालेज (Collage) के 16 छात्र कोरोना संक्रमित निकले है। जिससे कालेज प्रशासन सतर्क हो गया है। वहीं इसके अलवा अन्य जिलों से भी पॉजिटिव केस (Positive Case) मिले है।

जानकारी के अनुसार कांगड़ा जिला (Kanga District) में 20, ऊना 10, सोलन (Solan) 11, सिरमौर आठ, बिलासपुर चार, हमीरपुर आठ, शिमला दो, मंडी और कुल्लू में एक-एक नया मामला आया है। कांगड़ा में बौद्ध भिक्षुओं के बाद इंदौरा कालेज में एक साथ 16 विद्यार्थियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कालेज में अब अन्य विद्यार्थियों व शिक्षकों (Students and Teachers) के लिए भी सैंपल लिए जाएंगे।

आपको बता दें कि प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 540 पहुंच गई है। हिमाचल स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) बार-बार लोगों को सतर्क रहने के लिए कह रहा है। यह बीमारी (Disease) एक बार फिर से ना फैले लोग फिर से सतर्क हो जाएं, मास्क (Masks) पहनना जरूरी समझें, और कोविड-19 के मध्य नजर जो भी सुरक्षा एहतियातन के निर्देश राज्य सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी किए गए थे उनकी पालना करें। वहीं प्रदेश सरकार ने भी लोगों से मास्क पहनने की अपील की है।

इसके अलावा इस क्षेत्र को सेनेटाइज (Sanitize) कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिवार के सदस्यों तथा कांटेक्ट हिस्ट्री के अनुसार कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Next Story