Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चॉकलेट के साथ फ्री में मिला खिलौना गले में फंसने से बच्चे की मौत

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले (Chamba District) में एक 10 माह के बच्चे की खिलौना के गले में फंसने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दुकान से चॉकलेट (Chocolate) के साथ एक खिलौना फ्री में मिला था। बच्चे ने चॉकलेट के साथ-साथ खिलौना भी निगल गया। जिसक बाद उसके गले में खिलौन अटक गया।

चॉकलेट के साथ फ्री में मिला खिलौना गले में फंसने से बच्चे की मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले (Chamba District) में एक 10 माह के बच्चे की खिलौना के गले में फंसने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दुकान से चॉकलेट (Chocolate) के साथ एक खिलौना फ्री में मिला था। बच्चे ने चॉकलेट के साथ-साथ खिलौना भी निगल गया। जिसक बाद उसके गले में खिलौन अटक गया। बाद में बच्चे को अस्पताल लाया गया। लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका और उसकी मौत (Death) हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे की पहचान अक्षित गांव गुसाल, होली (चंबा) के रूप में हुई है। रविवार सुबह बच्चे ने एक पैकेट से खाने के लिए दूध और चॉकलेट की क्रीम निकाली। इसमें एक छोटा खिलौना भी निकला। बच्चे ने चॉकलेट के साथ-साथ खिलौना भी निगल लिया, जो गले में अटक गया। बच्चे को उपचार के लिए परिजन चंबा मेडिकल कॉलेज लेकर आए। यहां पर चिकित्सकों ने कड़ी मशक्कत के बाद खिलौने को तो निकाल दिया, लेकिन खिलौने से बच्चे के गले में घाव हो गए और इसलिए उसे कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां सोमवार देर रात शिशु की मौत हो गई।

आपको बता दें कि नामी कंपनियां अपना प्रोडेक्ट बेचने के लिए बच्चों को खाने के सामान के साथ खिलोना देतीं हैं जिससे बच्चा खिलौने की तरफ आक्रर्षित हो और सामान को खरीदे। दरअसल, सामान के खत्म होने के बाद छोटे बच्चे अक्सर इन खिलौनों को मुंह में डाल देते हैं और फिर इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं। जिसका खामयाजा मां-बाप को उठाना पड़ता है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बच्चों को सतर्क रखे।

Next Story