Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहलवान बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया को कहा अलिवदा, जानें क्यों

उन्होंने फेसबुक और ट‍्वीटर पर पोस्ट करके लिखा है कि मैं आज से सभी सोशल मीडिया से दूर जा रहा हूं।

पहलवान बजरंग पूनिया का रिश्ता एक रुपये से होगा तय
X
बजरंग पुनिया

देश के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने सभी सोशल मीडिया को अलिवदा कहने का निर्णय लिया है। क्योंकि अभी उनका ध्यान केवल ओलम्पिक है। उन्होंने फेसबुक और ट‍्वीटर पर पोस्ट करके लिखा है कि मैं आज से सभी सोशल मीडिया से दूर जा रहा हूं। अब आपके ओलंपिक के बाद ही मुलाकात होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि आप अपना प्यार बनाए रखेंगे।..... जय हिंद

बता दें कि बजरंग पुनिया एक प्रसिद्ध भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान हैं और उन्हें भारत के सबसे होनहार फ्रीस्टाइल पहलवानों में से एक माना जाता है। बजरंग पुनिया झज्जर जिले के खुदन गाँव से संबंध रखते हैं। बाद में वे साेनीपत में रहने लगे थे। उन्होंने सात साल की उम्र में कुश्ती शुरू कर दी थी। बजरंग ने 2013 में एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीता, जिसमें देश के लिए कांस्य जीता। उसके बाद, उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियाई खेलों और कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों सहित विभिन्न कुश्ती चैंपियनशिप में कई पदक जीते। उन्हें 2015 में अर्जुन पुरस्कार और 2019 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

बजरंग पुनिया 25 नवंबर 2020 को शादी के परिणय सूत्र में बंधे थे। बजरंग की शादी दंगल फेम महावीर फौगाट की सबसे छोटी बेटी संगीता फौगाट से हुई है।


Next Story