Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मजदूर की बेटी एक दिन के लिए संभालेगी मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी की कुर्सी

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कौस्तुभ विराट ने बताया कि महिला सशक्तिकरण व लड़कियों को शिक्षा के प्रति और अधिक लग्नशील करने के लिए अंजू को एक दिन के लिए इस कुर्सी पर बैठाया जाएगा।

मजदूर की बेटी एक दिन के लिए संभालेगी मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी की कुर्सी
X

अंजू कुमारी।

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

महिला दिवस पर कौथल कलां की अंजू कुमारी मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी की कुर्सी संभालेंगी। उनका चयन विभिन्न आवेदनों में से किया गया है। प्रशासन के इस ऑफर से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कौस्तुभ विराट ने बताया कि महिला सशक्तिकरण व लड़कियों को शिक्षा के प्रति और अधिक लग्नशील करने के लिए अंजू को एक दिन के लिए इस कुर्सी पर बैठाया जाएगा।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फूड टेक्नोलोजी एंटरप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट सोनीपत हरियाणा से बीटेक प्रथम वर्ष में पढ़ाई कर रही अंजू कुमारी ने विषम आर्थिक हालात में पढ़ाई को जारी रखा। इन्होंने सभी बाधाओं को हराकर समाज में एक नई चेतन पैदा करने का काम किया है। इसी बात के मद्देनजर कई आवेदनों में से अंजू कुमारी को महिला दिवस पर इस कुर्सी पर बैठाने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि इनके पिता सतीश कुमार मजदूरी करते हैं, जबकि मां ललिता देवी गृहणी हैं। अंजू ने 12वीं तक की पढ़ाई कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कौथल कलां में की तथा दसवीं कक्षा में 92.6 व 12वीं में 85.67 फीसदी अंक हासिल किया था।

फिलहाल अंजू कुमारी बीटेक की पढ़ाई कर रही है। उन्होंंने कहा कि सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारे को इस लड़की ने चरितार्थ किया है। अपनी कड़ी मेहनत व जज्बे के बल पर पूरी लग्न के साथ पढ़ाई कर रही है। महिला दिवस पर भले ही वे एक दिन के लिए सीएमजीजीए रहेंगी, लेकिन इस तरह के उत्साहवर्धन से लड़कियों में सकारात्मकता का भाव बढ़ेगा। साथ ही उन्हें सरकारी तंत्र में प्रबंधन के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

Next Story