Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वकीलों के खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर पूरे हरियाणा में वर्क सस्पेंड

आरोप है कि ट्रेजरी के कर्मचारी ने अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार व मारपीट की थी जबकि कर्मचारी की ओर से अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया और अधिवक्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने संज्ञान तक नही लिया।

वकीलों के खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर पूरे हरियाणा में वर्क सस्पेंड
X

सोनीपत कोर्ट में भी वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड। 

लोहारू में एक ट्रेजरी कर्मचारी और अधिवक्ताओं के बीच हुए विवाद को लेकर पूरे हरियाणा में अधिवक्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं जिला बार एसोसिएशन के प्रधान एवं ऑल हरियाणा बार एसोसिएशन के चेयरमैन सत्यजीत पिलानिया ने वकीलों का समर्थन किया। वहीं अधिवक्ताओं की हड़ताल से बुधवार को अदालती कामकाज ठप है।

प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने कहा कि भ्रष्ट कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई करवाने तथा झूठी एफआईआर रद्द होने तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा। प्रशासन को आगाह करते हुए प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने कहा कि वकीलों के साथ जबरदस्ती बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हमारी मांगे पूरी होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी और पूरे हरियाणा के वकील एकजूट होकर आंदोलन करेंगे।

आरोप है कि ट्रेजरी के कर्मचारी ने अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार व मारपीट की थी जबकि कर्मचारी की ओर से अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया और अधिवक्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने संज्ञान तक नहीं लिया। जिसको लेकर अधिवक्ताओं में काफी रोष है। पुलिस की इकतरफा कार्रवाई से नाराज होकर और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दर्ज एफआईआर को रद्द कराने को लेकर लोहारू बार एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। अधिवक्ताओं की हड़ताल अदालती कामकाज ठप है प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि यदि समय रहते उनकी मांगों को नही पूरा किया गया तो वकील इस आंदोलन को और अधिक तेज करेंगे।

और पढ़ें
Next Story