Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनीपत में दिनदहाड़े महिला पहलवान और उसके भाई की गोली मारकर हत्या, मां भी घायल, कोच पर आरोप, ग्रामीणों ने अकादमी में लगाई आग

महिला पहलवान का शव कुश्ती अकादमी में मिला है और उसके भाई का शव अकादमी से कुछ दूर नहर के पास मिला। गोली लगने से घायल उनकी मां अकादमी के बाहर घायल अवस्था में पड़ी मिली।

सोनीपत में दिनदहाड़े महिला पहलवान और उसके भाई की गोली मारकर हत्या, मां भी घायल, कोच पर आरोप, ग्रामीणों ने अकादमी में लगाई आग
X

मृतक निशा और सूरज का फाइल फोटो।

हरिभूमि न्यूज. खरखौदा (सोनीपत)

गांव हलालपुर स्थित सुशील कुमार कुश्ती अकादमी में प्रशिक्षण लेने आई महिला पहलवान व उसके छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं उनकी मां को भी गोली मारकर घायल किया गया है। महिला पहलवान का शव कुश्ती अकादमी में मिला है और उसके भाई का शव अकादमी से कुछ दूर नहर के पास मिला। गोली लगने से घायल उनकी मां अकादमी के बाहर घायल अवस्था में पड़ी मिली। उन्हें इलाज के लिए पीजीआई, रोहतक में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव हलालपुर से नाहरी रोड पर करीब तीन साल से सुशील कुमार कुश्ती अकादमी चल रही है। इसे रोहतक जिला के गांव बालंद का कोच चलाता है। अकादमी में आसपास के गांव के करीब 45 युवक-युवती कुश्ती का प्रशिक्षण लेने आते हैं। इसी अकादमी में हलालपुर निवासी निशा (22) भी प्रशिक्षण ले रही थी। निशा ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में रजत पदक जीत चुकी है। उसका भाई सूरज (18) उसे रोजाना बाइक से अकादमी में छोड़ने आता था। बुधवार को भी सूरज अपनी बहन निशा को छोड़ने आया था। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब डेढ़ बजे अकादमी से निशा के घर पर फोन आया और कहा गया कि निशा ने अभ्यास कर लिया है, उसे घर ले जाओ। जिस पर उसका भाई सूरज व मां धनपति उसे लेने के लिए पहुंच गए।

जब वह अकादमी में पहुंचे तो इसी दौरान उन पर गोलियां चला दी गई। उस समय निशा की पहले ही अकादमी के अंदर गेट के पास गोलियां मारकर हत्या की जा चुकी थी। हमलावरों ने मां धनपति को गोली मारी तो अचानक हुए हमले के बाद सूरज व उसकी मां बाहर की तरफ भागे। गोली लगने से धनपति गेट के बाहर गिर गई और सूरज मौके से भाग निकला। लेकिन हमलावरों ने पीछा करते हुए नहर पार कर सूरज को भी गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर धनपति को खरखौदा सीएचसी में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीजीआई, रोहतक रेफर कर दिया गया है। गोली मारने का आरोप अकादमी संचालक व अन्य पर है। पुलिस के अनुसार कोच अपनी पत्नी व बच्चों के साथ फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। वारदात के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है। उधर देर शाम घटना से गुस्साएं लोग भारी संख्या में अकादमी में पहुंचे और पुलिस के रोकने पर भी नहीं रुके। लोगों ने अकादमी में तोडफोड़ की और बाद में आग लगा दी। प्रशासन की तरफ से फायरबिग्रेड बुलाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस धनपति के बयान लेने पीजीआई रोहतक गई है।

और पढ़ें
Next Story