Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दहेज में गाड़ी ना लाने पर बैंक मैनेजर की हत्या, पति सहित छह पर केस

अम्बाला निवासी रविंद्र ने बताया कि उसकी बेटी हरप्रीत कौर की शादी नवम्बर 2015 को प्रभप्रीत से हुई थी। ससुराल वाले दहेज में इनोवा गाड़ी की डिमांड कर रहे थे। जिसके चलते हरप्रीत कौर को प्रताड़ित किया जाता था।

दहेज में गाड़ी ना लाने पर बैंक मैनेजर की हत्या, पति सहित छह पर केस
X

थाना में पहुंचे मृतका के परिजन और हरप्रीत कौर का फाइल फोटो।

हरिभूमि न्यूज. जींद

सफीदों में जहर के प्रभाव से संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हो गई। मृतका पीएनबी बैंक में लोन मैनेजर के पद पर कार्यरत थी। मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि दहेज की डिमांड पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने जहर देकर उसकी बेटी को मारा है। शहर थाना सफीदों पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सफीदों के रामपुरा रोड निवासी प्रभप्रीत की पत्नी हरप्रीत कौर की शुक्रवार को जहर के प्रभाव से पानीपत के निजी अस्पताल में मौत हो गई। हरप्रीत, पंजाब नेशनल बैंक में ऋण शाखा में प्रबंधक थी, जबकि हरप्रीत का पति प्रभप्रीत भी केनरा बैंक में प्रबंधक है।घटना की सूचना पाकर मृतका के मायके पक्ष के लोग तथा शहर थाना सफीदों पुलिस मौके पर पहुंची।

मृतका के पिता गांव तेपला जिला अम्बाला निवासी रविंद्र ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी हरप्रीत कौर की शादी नवम्बर 2015 को रामपुरा रोड निवासी प्रभप्रीत से हुई थी। ससुराल वाले दहेज में इनोवा गाड़ी की डिमांड कर रहे थे। जिसके चलते हरप्रीत कौर को प्रताड़ित किया जाता था। प्रभप्रीत ने आठ मार्च को उनके खिलाफ शिकायत दी थी। 13 मार्च को उन्हें थाने में बुलाया था। देर रात को उसकी चार वर्षीय दोहती ने फोन पर हरप्रीत कौर के बारे में बताया। हरप्रीत के ससुराल वालों से संपर्क साधा गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। बाद में उन्हें बताया गया कि हरप्रीत कौर पानीपत के निजी अस्पताल में भर्ती है। जब वे पानीपत पहुंचे तो हरप्रीत की मौत हो चुकी थी। जबकि हरप्रीत का पति एटीएम से रूपये निकलवाने का झांसा देकर निजी अस्पताल से लापता हो गया था। रविंद्र ने आरोप लगाया कि ससुरालीजनों ने उसकी बेटी को जहर देकर मारा है। शहर थाना सफीदों पुलिस ने रविंद्र की शिकायत पर मृतका हरप्रीत कौर के पति प्रभप्रीत, सास सुखविंद्र कौर, ननंद राजबीर कौर, रमन कौर, ननदोई देवेंद्र उर्फ मन्नी तथा देवेंद्र के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।


Next Story