Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाटों के बारे में त्रिपुरा के सीएम ने ऐसा क्या बोला है जो रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा बुरी तरह भड़के हुए हैं?

एक वीडियो हरियाणा और पंजाब में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्पल देव हरियाणा के जाटों और पंजाब के पंजाबियों को कम दिमाग वाला बता रहे हैं। विपक्ष के कई नेताओं ने विप्पल देव से माफी की मांग की की है।

जाटों के बारे में त्रिपुरा के सीएम ने ऐसा क्या बोला है जो रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा बुरी तरह भड़के हुए हैं?
X

नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अब हरियाणा और पंजाब के लोगों के निशाने पर हैं। एक कार्यक्रम में उन्होंने बात ही ऐसी कही है कि हरियाणा और पंजाब में उनको लेकर गुस्सा बढता ही जा रहा है और माफी की मांग की जा रही है।

हुआ ये कि अगरतला प्रेस क्लब के एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री देब विभिन्न समुदायों और राज्यों के लोगों से जुड़ी कथित बारिकियों को समझा रहे थे। एक ज्ञाता की तरह बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर हम पंजाब के लोगों की बात करें तो हम कहते हैं, वह एक पंजाबी हैं, एक सरदार हैं। सरदार किसी से नहीं डरता। वे बहुत मजबूत होते हैं लेकिन दिमाग कम होता है। कोई भी उन्हें ताकत से नहीं बल्कि प्यार और स्नेह के साथ जीत सकता है।

मैं आपको हरियाणा के जाटों के बारे में बताता हूं। लोग जाटों के बारे में कैसे बात करते हैं... वे कहते हैं... जाट कम बुद्धिमान हैं, लेकिन शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं। यदि आप एक जाट को चुनौती देते हैं, तो वह अपनी बंदूक अपने घर से बाहर ले आएगा। बंगाल या बंगालियों के लिए, यह कहा जाता है कि उन्हें बुद्धिमत्ता के संबंध में चुनौती नहीं देनी चाहिए। बंगालियों को बहुत बुद्धिमान माना जाता है और यह भारत में उनकी पहचान है, जैसे हर समुदाय को एक निश्चित प्रकार और चरित्र के साथ जाना जाता है।

उनकी ये बातचीत ट्वीटर के जरिए वायरल हुई और रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए उनसे माफी की मांग की है। रणदीप सुरजेवाला ने इसे शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण बताया और मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इसमें घसीटते हुए कहा कि मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चोटाला चुप क्यो हैं।



रणदीप सुरजेवाला यहां तक नहीं रूके। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एक दूसरे बयान का भी हवाला देते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं की तो ये आदत बन गई है।


राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी इस मामले में विप्पल देव पर कार्रवाई और माफी की मांग की है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि टिप्प्णी आप्ततिजनक है।


कांग्रेस के सचिव डॉ विनीत पूनिया ने भी विप्पल देव पर निशाना साधा है।



Next Story