Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चंडीगढ़ में भी लगा वीकेंड लॉकडाउन, देखें क्या रहेगा बंद और खुला

इससे पहले प्रशासन ने मंगलवार को रॉक गार्डन बंद कर दिया था। सुखना लेक को भी शनिवार और रविवार को बंद रखने का आदेश जारी किया था।

चंडीगढ़ में भी लगा वीकेंड लॉकडाउन, देखें क्या रहेगा बंद और खुला
X

चंडीगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है। अब शनिवार और रविवार को किसी के भी बाहर निकलने पर रोक रहेगी। सिर्फ अनिवार्य सेवाओं में लगे लोगों को ही मंजूरी मिलेगी। ये वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। शनिवार और रविवार को लोगों के सार्वजनिक स्थानों, कार्यक्रमों आदि में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

अभी तक चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू ही लगा था। रॉक गार्डन भी अगले आदेश तक बंद रहेगा। वीकेंड कर्फ्यू में सभी शराब के ठेके बंद रहेंगे। पब्लिक ट्रांसर्ग्ट पर कोई पाबंदी नहीं है, दूध की सप्लाई डोर टू डोर करनी होगी। निजी दफ्तर और इंडस्ट्री खुली रहेगी और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।

इससे पहले प्रशासन ने मंगलवार को रॉक गार्डन बंद कर दिया था। सुखना लेक को भी शनिवार और रविवार को बंद रखने का आदेश जारी किया था। हर रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया गया है। एडवाइजर मनोज परिदा ने आदेश जारी किया है कि परीक्षा देने जाने वाले बच्चे एडमिट कार्ड दिखा कर यात्रा कर सकेंगे। चंडीगढ़ में लगे वीकेंड लॉकडाउन में शादियां होंगी। दिल्ली की तर्ज पर शादियों के लिए डीसी की तरफ से पास जारी किए जाएंगे। हालांकि इसमें लोगों की संख्या तय होगी। इसके लिए जल्द ही विस्तृत आदेश जारी किए जाएंगे।


और पढ़ें
Next Story