Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धरने पर सेल लगाकर बेचेंगे डिग्री

आंदोलनकारी असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा कि मंगलवार को वे अपनी डिग्रियों की बिक्री के लिए धरनास्थल पर सेल लगाएंगे। बीपीएस महिला विश्वविद्यालय में 146 अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर हैं।

धरने पर सेल लगाकर बेचेंगे डिग्री
X

महिला विवि में भगत फूल सिंह की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करते हुए अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर। फोटो : हरिभूमि

हरिभूमि न्यूज . गोहाना। गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर का धरना व क्रमिक अनशन पांचवें दिन सोमवार को भी जारी रहा। असिस्टेंट प्रोफेसर ने विश्वविद्यालय के संस्थापक भगत फूल सिंह की प्रतिमा के सामने पहुंच कर प्रदर्शन किया।

आंदोलनकारी असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा कि मंगलवार को वे अपनी डिग्रियों की बिक्री के लिए धरनास्थल पर सेल लगाएंगे। बीपीएस महिला विश्वविद्यालय में 146 अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। सितंबर, 2019 में विश्वविद्यालय की कुलपति ने उन्हें सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार प्रतिमाह 57 हजार 700 वेतन देने के संबंध में लिखित आदेश दिए थे।

अब तक उन्हें नया वेतन नहीं मिल पाया है। अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर को 25 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जा रहा है। यह वेतन भी छह माह तक नहीं दिया गया। इससे नाराज अस्थाई असिस्टेंट प्र्रोफेसर ने बृहस्पतिवार को विश्वविद्यालय के गेट पर धरना शुरू किया था।

शनिवार को क्रमिक अनशन शुरू किया गया। आंदोलन के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर के खातों में 25 हजार रुपये वेतन ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। असिस्टेंट प्रोफेसर अब नया वेतन चाहते हैं और इसके लिए आंदोलन किया जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सुनवाई नहीं किए जाने पर सोमवार को प्रदर्शन किया गया।



Next Story