Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल्याण सिंह के निधन पर हरियाणा में भी शाेक की लहर

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन हो गया है। शनिवार शाम को 89 साल की उम्र में उन्होंने लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ( SGPGI ) में आखिरी सांस ली।

कल्याण सिंह के निधन पर हरियाणा में भी शाेक की लहर
X

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की फाइल फोटो। 

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन हो गया है। शनिवार शाम को 89 साल की उम्र में उन्होंने लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ( SGPGI ) में आखिरी सांस ली। दो बार यूपी के सीएम रहे और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और 7 दिनों से वेंटीलेटर पर थे। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उनको लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य में सुधार न होने पर 4 जुलाई को उन्हें PGI शिफ्ट किया गया था। उनका अंतिम संस्कार 23 अगस्त की शाम उनके पैतृक गांव अतरौली के नरौरा में गंगा घाट पर होगा।

उनके निधन पर हरियाणा मेें भी शाेक की लहर है। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। लोगों के लिए उनके महान योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले! शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना! शांति।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कल्याण सिंह का निधन भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है। कल्याण सिंह के रूप में विराट व्यक्तित्व खो दिया, जिसने अपने राजनीतिक कौशल, प्रशासकीय अनुभव से एक अमिट छाप छोड़ी है। वे अपनी सहजता व सरलता के कारण जनता में लोकप्रिय थे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिवारजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड‍ड‍्डा ने कहा कि कल्याण सिंह के निधन का समाचार दुःखद है। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि एवं परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिवारजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें।



Next Story