Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी राहत : पानी-सीवर के कनेक्शन 31 मार्च तक करा सकते हैं वैध, इतने प्रतिशत की मिल रही छूट

इस समयावधि तक इन्हें बिल भरने पर 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी और कनेक्शन वैध कराने पर अतिरिक्त चार्ज नहीं देने पड़ेगा। इस समयावधि के बाद विभाग की ओर से अवैध व बिल न भरने वालों के कनेक्शन काटे जाएंगे।

Delhi Water Supply: दिल्ली में जल्द ही हर घर में 24 घंटे मिलेगा पानी
X

दिल्ली में जल्द ही हर घर में 24 घंटे मिलेगा पानी

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

सीवर-पानी के अवैध कनेक्शन धारकों और बिल न भरने वालों को एक और मौका मिला है। ये लोग आगामी 31 मार्च तक अपने सीवर-पानी के कनेक्शन वैध करा सकते हैं और बकाया बिल भर सकते हैं। इस समयावधि तक इन्हें बिल भरने पर 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी और कनेक्शन वैध कराने पर अतिरिक्त चार्ज नहीं देने पड़ेगा। इस समयावधि के बाद विभाग की ओर से अवैध व बिल न भरने वालों के कनेक्शन काटे जाएंगे।

दरअसल, गत सात अगस्त को शहरी स्थानीय निकाय विभाग की ओर से सीवर-पानी कनेक्शन और बिलों को लेकर आदेश जारी किए गए थे। आदेशों के तहत कनेक्शन वैध कराने पर रोड कट सहित कुछ चार्ज माफ करने व बकाया बिल भरने पर 25 प्रतिशत की छूट दी गई थी। अगस्त माह की शुरुआत तक बहादुरगढ़ में लगभग आठ हजार अवैध कनेक्शन थे। छूट का मौका मिला तो लोग भी पीछे नहीं रहे। पहले छूट की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई थी लेकिन लोगों के रिस्पांस को देखते हुए अंतिम तिथि तीन बार बढ़ाकर 31 दिसंबर तक कर दी गई। इस दौरान लगभग चार हजार से अधिक कनेक्शन वैध हो गए। बिल जमा होने से विभाग को भी अच्छा रेवेन्यु प्राप्त हुआ। हालांकि 31 दिसंबर को छूट की अवधि समाप्त हो गई थी। लेकिन विभाग की ओर से अब फिर से लोगों को छूट दी गई है। योजना के तहत आगामी 31 मार्च तक लोग इस छूट का लाभ उठा सकते हैं। यह उपभोक्ताओं के पास अंतिम अवसर है। इसके बाद विभाग सख्त कार्रवाई शुरू करेगा। कनेक्शन तो कटेंगे ही जुर्माना भी झेलना होगा।

विभाग के एसडीई अनिल रोहिल्ला ने बताया कि इलाके में अब भी काफी लोगों के सीवर-पानी कनेक्शन वैध नहीं हैं। बहुत से लोगों ने बकाया जमा नहीं कराया है। ऐसे लोगों को एक और अवसर दिया जा रहा है। इस महीने के अंत यानी 31 मार्च तक लोग इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। अपने कनेक्शन वैध कराने के लिए आवेदन करें और बकाया बिल भरें। इसके बाद सख्त कार्रवाई शुरू होगी।

Next Story